देश

प्रधानमंत्री मोदी कल करेंगे विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से संवाद

विकसित भारत संकल्प यात्रा पूरे देश में योजनाओं की संपूर्ण पहुंच सुनिश्चित करने के उद्देश्य से की जा रही है शुरू

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे। इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य सरकारी योजनाओं के लाभ को देश के हर कोने तक पहुंचाना है। इसमें महिला किसानों के लिए ड्रोन केंद्रों का शुभारंभ भी शामिल है, जहां महिलाओं को ड्रोन उड़ाने और उपयोग करने के लिए प्रशिक्षण दिया जाएगा।

 

प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया कि महिलाओं के नेतृत्व में विकास को सुनिश्चित करना नरेंद्र मोदी का निरंतर प्रयास रहा है। महिला स्वयं सहायता समूहों को 15,000 ड्रोन उपलब्ध कराए जाएंगे, जो उन्हें अपनी आजीविका के लिए उपयोगी बनाने में मदद करेंगे।

 

इस योजना के तहत, महिला स्वयं सहायता समूहों को 15,000 ड्रोन उपलब्ध कराए जाएंगे और उन्हें ड्रोन उड़ाने और इस्तेमाल करने की ट्रेनिंग भी दी जाएगी। यह योजना कृषि में तकनीकी उपयोग को बढ़ावा देगी, जैसे कीटनाशक स्प्रे करने में भी तकनीक का इस्तेमाल किया जा सकेगा।

 

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से संवाद करेंगे। इस संवाद का मुख्य उद्देश्य सरकारी योजनाओं के लाभ को देश के हर कोने तक पहुंचाना है। देश में जन औषधि केंद्रों की संख्या बढ़ाने के लिए भी एक प्रमुख पहल शुरू की जा रही है।

 

प्रधानमंत्री मोदी देवघर में 10,000वें जन औषधि केंद्र को समर्पित करेंगे और देश में जन औषधि केंद्रों की संख्या को 25,000 करने का कार्यक्रम भी शुरू करेंगे। इससे स्वास्थ्य सेवाओं की उपलब्धता में सुधार होगा और लोगों को किफायती दवाओं की सुविधा मिलेगी।

Accherishtey

Related Articles

Back to top button