देशविश्व

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने इन्फिनिटी फोरम के दूसरे संस्करण को किया सम्बोधित

जब नीति को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाती है, तो कोई भी देख सकता है इसके परिणाम: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन्फिनिटी फोरम के दूसरे संस्करण में भारत के विकास को संक्षेपित रूप में प्रस्तुत किया। उन्होंने व्यापक विषयों पर ध्यान केंद्रित करते हुए दुनिया को बताया कि सुशासन और नीतियों को प्राथमिकता देने से कैसे भारत ने विकास की ऊंचाइयों को छू लिया है।

 

प्रधानमंत्री ने व्यापारिक संबंधों और अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने की बात की, जिससे निवेश और देशवासियों की आर्थिक स्थिति में सुधार हो सके।

 

मोदी ने ग्लोबल साउथ के नेतृत्व पर भारत की महत्ता को बताया और देश में लालफीताशाही कम होने और निवेश के लिए बेहतर माहौल बनने की बात की।

 

उन्होंने बताया कि जलवायु परिवर्तन एक बड़ी चुनौती है और भारत को भी इससे निपटना होगा। वे भारत को फिनटेक बाजारों में तेजी से बढ़ने वाला देश बताते हुए गुजरात की फाइनेंस टेक-सिटी को भी महत्ता देते रहे।

 

उन्होंने गुजरात के पारंपरिक नृत्य गरबा को भी यूनेस्को द्वारा अमूर्त सांस्कृतिक विरासत में शामिल होने पर बधाई दी, जिससे गुजरात और देश की सफलता का परिचय बढ़ा।

 

इन्फिनिटी फोरम वित्त और प्रौद्योगिकी में नए विचारों को प्रस्तुत करने और उन्हें वैश्विक समाधान और अवसरों में बदलने का एक महत्त्वपूर्ण मंच है।

Accherishtey

Related Articles

Back to top button