देशबिज़नेस

रेलवे शुरू करेगा Door to Door Service, अब रेलवे से मंगा सकते हैं कोई भी सामान, जानें कैसे?

इस प्रोजेक्ट को अभी दिल्ली, एनसीआर (NCR) और गुजरात (Gujarat) के साणंद और मुंबई के बीच शुरू किया गया है। योजना की सफलता को देखते हुए बाद में इसे पूरे देश के लिए शुरू किया जाएगा।

पहले एक समय था जब रेलवे केवल यात्रा और माल ढुलाई का काम करता था। लेकिन बदलते समय के साथ रेलवे टेक्नोलॉजी से ताल मिलाने और लोगों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए लगातार नए नए प्रयास करता रहता है।

रेलवे एक नई तरह की सुविधा शुरू करने की तैयारी कर रहा है जिसमें वह लोगों के सामान को डोर-टू-डोर पहुंचाएगा। इस डोर-टू-डोर सर्विस (Door to Door Delivery Service of Railway) को शुरू करने के लिए रेलवे पोस्ट ऑफिस और डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर को भी इस सर्विस में शामिल करेगा।

इस सर्विस को लोगों तक पहुंचाने के लिए एक मोबाइल ऐप (Mobile App) को भी लॉन्च किया जाएगा। आप इस मोबाइल ऐप के जरिए अपने पार्सल डिलिवरी (Parcel Delivery) के ऑर्डर को प्लेस कर सकते हैं और इसके बाद आपको पैसों का पेमेंट करना होगा। इसके बाद आपके सामान की डिलीवरी उस जगह तक हो जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ इस प्रोजेक्ट को अभी दिल्ली, एनसीआर (NCR) और गुजरात (Gujarat) के साणंद और मुंबई के बीच शुरू किया गया है। इस योजना की सफलता को देखते हुए बाद में इसे पूरे देश के लिए शुरू किया जाएगा।

Aadhya technology

ये भी पढ़े: JMI Reopening: फिर खुलेगा जामिया मिलिया इस्लामिया, लेकिन नहीं मिलेगी हॉस्टल की सुविधा

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button