अपराधदेश

आतंकियों-गैंगस्टर्स पर ताबड़तोड़ एक्शन, दिल्ली सहित चार राज्यों में छापेमारी

हरियाणा, पंजाब, राजस्थान से लेकर दिल्ली-एनसीआर में आतंकियों, गैंगस्टर्स और ड्रग्स स्मग्लर्स के बढ़ते गठजोड़ को देखते हुए एनआईए ने...

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार के दिन आतंकी कनेक्शन के चलते कई गैंगस्टर्स के यहां छापेमारी की। दिल्ली सहित 40 जगहों पर एजेंसी का एक्शन जारी है। देश और विदेश में बैठे हुए आतंकियों, गैंगस्टर्स व ड्रग्स स्मग्लर्स के बढ़ते हुए गठजोड़ को खत्म करने के लिए एनआईए ने हरियाणा, पंजाब, राजस्थान से लेकर दिल्ली-एनसीआर में ये छापेमारी की है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, अब तक इस छापेमारी में काफी हथियार बरामद हुए हैं। पिछले हफ्ते एजेंसी ने जम्मू-कश्मीर के शोपियां और इसके साथ ही राजौरी में रेड डाली थी। एजेंसी की ये छापेमारी भी आतंक से जुड़े मामलों से जुड़ी हुई थी। इससे पहले भी टेरर फंडिंग को लेकर एनआईए छापेमारी कर चुकी है। पंजाब के बठिंडा स्थित एक गांव जंडियां में एनआईए ने जग्गा जंडिया के घर भी रेड डाली।

आपको बता दे जग्गा जंडिया कबड्डी टूर्नामेंट आयोजित कराता है। 25 से अधिक लोगों की टीम ने उसके घर पर दबिश दी। वहीं राजधानी दिल्ली से सटे हरियाणा के झज्जर में गैंगस्टर नरेश सेठी के घर पर भी एनआईए ने रेड डाली थी। सुबह करीब 4 बजे एनआईए की टीम ने गैंगस्टर सेठी के घर पर दस्तक की। और इस दौरान डीसीपी व् स्थानीय पुलिस भी साथ रही।

जांच एजेंसी ने गैंगस्टर सेठी की अवैध संपत्ति और बैंक डिटेल को खंगाला और साथ में परिजनों से भी पूछताछ की। एनआईए की टीम ने गैंगस्टर सेठी के घर करीब 5 घंटे तक छापेमारी की। गैंगस्टर सेठी हत्या, फिरौती सहित कई संगीन मामलों में शामिल है। और फिलहाल वह राजधानी दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। उसका नाम लारेंस बिश्रोई व अन्य गैंग के साथ भी जुड़ा रहा है

। दूसरी तरफ हरियाणा के नाहरपुर रूपा इलाके में गैंगस्टर कौशल के एक शार्प शूटर संदीप बंदर के भाई अनिल के घर भी एनआईए की छापेमारी चल रही है। इससे पहले गैंगस्टर कौशल चौधरी, गैंगस्टर अमित डागर और इसके साथ ही शार्प शूटर संदीप बंदर के घर में एनआईए ने छापेमारी की थी। आपको बता दे इससे पहले 12 सितंबर को एनआईए एजेंसी ने पंजाब, हरियाणा, राजस्थान से लेकर दिल्ली-एनसीआर की 50 जगहों पर इसी तरह रेड की थी।

गैंगस्टर्स और आतंकियों के गठजोड़ की जांच कर रही एजेंसी ने 2 मामले फिर से दर्ज किए थे। और इसी वर्ष 26 अगस्त को दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज किया था। भारत और विदेशों में बैठकर आपराधिक व टेरर एक्टिविटी करने वाले गैंगस्टर्स और साथ में उनके गुर्गों की एनआईए ने पहचान कर इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

Anupama Musical Events

यह भी पढ़े: जानिए महिंद्रा थार के हर मॉडल की कीमत, सिर्फ इतने की EMI में ले जाएं घर

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button