देश

आधार कार्ड बनवाने पर इस जगह मिल रहे है इनाम

उत्तर प्रदेश में आधार कार्ड बनवाने या अपडेट करने का काम बहुत जोरो शोरो से चल रहा है, जहाँ डाक विभाग ने इसमें सबसे पहले सहायता का हाथ बढ़ाया है।

उत्तर प्रदेश में आधार कार्ड बनवाने या अपडेट करने का काम बहुत जोरो शोरो से चल रहा है, जहाँ डाक विभाग ने इसमें सबसे पहले सहायता का हाथ बढ़ाया है। साथ ही आधार से जुड़े कामो को पूरा करने के बाद विभाग स्कूटी, लैपटॉप, मोबाइल जैसे अन्य उपहार पोस्टमैन व सेवक को दे रहे है।

यह आधार कार्ड का सारा अभियान पोस्टमॉस्टर जनरल कृष्णा कुमार यादव द्वारा निर्देश किया जा रहा है जिसकी आखरी डेट 31 मार्च 2022 तक ही है। रिपोर्ट्स से सामने आया है कि उनके जोन में पोस्टमैनों द्वारा 5 लाख 25 हज़ार से ज्यादा लोग जिनमे बच्चे भी है उनका आधार बनाया जा चूका है। जिनमे की एक उदाहरण जौनपुर कि निशा चौधरी बताई गई है जिन्होंने 5000 लोगो को घर बैठे सेवा का फायदा दिलवाया है और इसी के पुरस्कार स्वरुप उनको स्कूटी भी दी जाएगी।

साथ ही कृष्णा कुमार यादव का यह भी कहना है कि डाक घर में आकर भी लोग और खासकर 5 साल तक के बच्चे भी इस सुविधा का फायदा उठा सकते है और दूसरा उपाय इसके लिए ऐप भी बनाया गया है। उनका सिर्फ यह कहना है कि आधार के काम के लिए अब बाहर जाने कि कोई आव्यशकता नहीं है सिर्फ 50 रुपये में आपका घर बैठे यह छोटा सा काम पूरा हो सकता है।

Hair Crown Salon
ये भी पढ़े: Namrata Malla ने बीच समंदर बोट पर लगाए ठुमके, देखें वायरल वीडियो

 

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button