देश

Corona Virus के बीच बढ़ते Viral Fever और Dengue का प्रकोप, कई अन्य राज्य प्रभावित

कोरोना संकट के बाद अब डेंगू के भयानक प्रकोप ने लोगो को संकट में डाल दिया है। देश भर के कई राज्ये डेंगू का प्रकोप झेल रहे है।

पश्चिम बंगाल में कई लोगो को रहस्यमयी बुखार ने जकड़ लिया है, जिसके कारण कई लोगो को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है Corona संकट के बाद अब डेंगू के भयानक प्रकोप ने लोगो को संकट में डाल दिया है। देश भर के कई राज्ये डेंगू का प्रकोप झेल रहे है। देश में सबसे अधिक प्रभावित राज्ये जैसे उत्तर प्रदेश से डेंगू और वायरल बुखार के कई मामले सामने आये है।

फ़िरोज़ाबाद में अब तक 61 लोगो की मौत हो चुकी है जिसमें कुछ बच्चे भी शामिल है। जिले में 450 से अधिक लोगो की स्थिति ख़राब है। वायरल बुखार के प्रकोप पर कई राज्यों ने जाँच शुरू कर दी है

बता दे की कई ऐसे अन्य राज्ये भी है, जहा डेंगू और वायरल फीवर का प्रकोप बढ़ता जा रहा है जहा से मौत के कई आंकड़े सामने आ रहे है।

उत्तर प्रदेश

देश के सबसे अधिक प्रभावित राज्य उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा मामले सामने आये है। सेंट्रल यूपी, पश्चिम यूपी के इलाके सबसे ज्यादा प्रभावित हुए है यहाँ 1500 से अधिक मामले सामने आये है।

पश्चिम बंगाल

पश्चिम बंगाल के 2 हॉस्पिलटल में वायरल बुखार के चलते 172 मरीजों को भर्ती कराया गया है इनमे से कईओ को छूटी भी दे दी गई है। और इन में से 67 बच्चो को उत्तर बंगाल के अस्पताल के बाल रोग वार्ड में भर्ती कराया गया है

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश के इंदौर से कुल 22 नए मामले सामने आये है जिससे इस साल संक्रमित लोगो की संख्या 225 हो गई है। वायरल बुखार के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे है।

Aadhya technology

ये भी पढ़े: Gold Price Today: सोने और चांदी के दामों में आई गिरावट, जानें आज का लेटेस्ट रेट

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button