दिल्लीदेश

देश की सबसे बड़ी सुरक्षा एजेंसी NSG के नाम पर 100 करोड़ रूपए की हुई धोखाधड़ी

गुरुग्राम में देश की सुरक्षा एजेंसी NSG के नाम पर 100 करोड़ रूपए की ठगी का मामला सामने आया है। आरोपी ने खुद को आईपीएस सुबीर जाखडा बताया

गुरुग्राम में देश की सुरक्षा एजेंसी NSG के नाम पर 100 करोड़ रूपए की ठगी का मामला सामने आया है। आरोपी ने खुद को आईपीएस सुबीर जाखडा बताया और लोगों से एनएसजी कैंपस में पैरिफिल रोड बनाने, एसटीपी बनाने और हाउसिंग फ्लैट्स बनाने को लेकर अपने खाते में पैसे जमा करा लिए।

उसने लोगों को बताया किया की वह कैंपस में बतौर ग्रुप कमांडर तैनात है। उसने लोगों को अपना फ़र्ज़ी आई डी कार्ड भी दिखाया जिस पर ग्रुप कमांडर वर्क्स लिखा हुआ था। इससे लोगों को उस पर भरोसा हो गया और वे उसके झांसे में आ गए। उसने NSG डिपार्टमेंट के नाम पर लोगों से पैसा अपने अकाउंट में ट्रांसफर कराया और फिर भाग निकला। 

 आधा दर्जन नामी कंपनियां इस धोखाधड़ी की शिकार हुई है। इन सबने मिलकर पुलिस में मामले की लिखित शिकयत दर्ज करायी है। 

पुलिस के मुताबिक़ इस शख्स ने लोगों को भरोसा दिलाने के लिए अपना अकॉउंट भी NSG कैंपस में स्थित बैंक में खुलवाया। जहां उसकी बहन मैनेजर के तौर पर कार्यरत है। उसने अपनी बहन की मदद से बैंक में खाता खुलवाया और करोड़ों की ठगी को अंजाम दिया। पुलिस ने बताया की आरोपी का जीजा भी NSG में कार्यरत है। फिलहाल गुरुग्राम पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। 

Hair Crown

ये भी पढ़े: Crime News: आनंद विहार में हुई Civil Defense Volunteer के साथ छेड़छाड़

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button