देश

देश को मिलने जा रही है चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, इस दिन होगी रवाना

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुरुवार को हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में देश की चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे।

भारत देश को चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन मिलने जा रही है, जिसे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में हरी झंडी दिखाएंगे। अधिकारियों ने बताया है कि यह ट्रेन राजधानी दिल्ली से ऊना के अंब अंदौरा रेलवे स्टेशन के बीच चलेगी और इसका परिचालन बुधवार को छोड़कर सप्ताह के बाकी सभी दिनों में किया जाएगा।

पीएम नरेंद्र मोदी इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले हिमाचल प्रदेश को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं. पीएम मोदी 13 अक्टूबर को ऊना पहुंचेंगे और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को अंब अंदौरा रेलवे स्टेशन से हरी झंडी देकर रवाना करेंगे।

अधिकारियों के मुताबिक, दिल्ली से ऊना के अंब-अंदौरा स्टेशन के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस अंबाला, चंडीगढ़ और आनंदपुर साहिब में रुकेगी और साढ़े पांच घंटे में दिल्ली से ऊना के बीच का सफर तय करेगी। वंदे भारत ट्रेन दोपहर करीब 1 बजे अंब-अंदौरा से निकलेगी और फिर शाम करीब 6:25 बजे राजधानी दिल्ली में पहुंचेगी. वहीं, यह ट्रेन दिल्ली से सुबह 5:50 बजे चलेगी और 11:05 बजे अंब-अंदौरा पहुंचेगी।

पिछले महीने पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने गुजरात में तीसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (Vande Barat Express Train) की शुरुआत की थी. यह ट्रेन गांधीनगर से मुंबई के बीच चलती है। बता दें कि गुजरात में भी इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 अक्टूबर वाले दिन हिमाचल प्रदेश के ऊना दौरे पर जाएंगे और इस दौरान लगभग 7981 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और साथ में शिलान्यास भी करेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी वंदे भारत को हरी झंडी दिखाने के अलावा ऊना के हरोली में बनने वाले बल्क ड्रग पार्क की आधारशिला रखेंगे और इसके साथ ही ऊना-हमीरपुर रेलवे लाइन का शिलान्यास करेंगे। और साथ में इसके अलावा भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान यानी की (IIIT) का लोकार्पण भी करेंगे।

Hair Crown Salon

यह भी पढ़े: मारुति की सबसे सस्ती 7 सीटर कार पर टूट पड़े लोग, कीमत 5 लाख से भी कम

Gagandeep Singh

गगनदीप सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। जहां ये दिल्ली से जुड़ी सारी क्राइम की खबरें निडर होकर अपने लेख से लोगों तक पहुंचाते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button