देशबिज़नेस

शेयर बाजार में जारी गिरावट अब थमी, सेंसेक्स 847 तक चढ़ा, निफ्टी में हुई तेजी

घरेलू शेयर बाजारों में अब पिछले तीन दिनों से भारी गिरावट पर सोमवार को अब विराम लग गया है बीएसई सेंसेक्स में 847 अंक का अब उछाल आया है...

बता दें घरेलू शेयर बाजारों में अब पिछले तीन दिनों से भारी गिरावट पर सोमवार को अब विराम लग गया है। बता दें बीएसई सेंसेक्स में 847 अंक का अब उछाल आया है। तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स ने 846.94 अंक यानी 1.41 फीसदी की तेजी के साथ अब ये 60,743.31 अंक पर बंद हुआ है।

कारोबार के दौरान यह एक समय पर 989.04 अंक तक भी चढ़ गया था। और वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 241.75 अंक यानी 1.35 फीसदी की तेजी के साथ ये 18,101.20 अंक पर बंद हुआ है। बता दें वैश्विक बाजारों में ये सकारात्मक रुख और रिलायंस इंडस्ट्रीज तथा आईटी शेयरों में लिवाली से बाजार को काफी समर्थन मिला है।

इनके शेयरों को हुआ है काफी फायदा
सेंसेक्स के शेयरों में अब महिंद्रा एंड महिंद्रा, इंडसइंड बैंक, टेक महिंद्रा, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, विप्रो, इन्फोसिस, भारती एयरटेल, रिलायंस इंडस्ट्रीज और साथ ही एक्सिस बैंक भी प्रमुख रूप से लाभ में रहे है । बता दें केवल तीन शेयर ही बजाज फिनसर्व, शेयर टाइटन, और मारुति नुकसान में रहे है।

डॉलर के मुकाबले अब रुपया हुआ मजबूत
इसी बीच, अंतरराष्ट्रीय तेल मानक ब्रेंट क्रूड अब 2.67 फीसदी से उछलकर 80.67 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच गया है। शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, बता दें विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने इस शुक्रवार को 2,902.46 करोड़ रुपये तक के मूल्य शेयर बेचे। ये अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 29 पैसे से मजबूत होकर 82.37 के भाव पर ये बंद हुआ है।

Accherishtey ये भी पढ़े:  फ्लाइट में नशेड़ियों ने किया हंगामा, कैप्टन और एयर होस्टेस से की बदसलूकी

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button