देश

मस्जिदों में 5 से 10 बार लाउडस्पीकर बजाने पर लगाना चाहिए बैन, BJP सांसद रूपा गांगुली ने कहां

राज ठाकरे के बाद अब रूपा गांगुली ने भी मस्जिदों में लाउड स्पीकर का मामला उठा दिया है उन्होंने यह कहा कि मुझे यह समाज नहीं आता की धरम की स्थापना की थी

राज ठाकरे के बाद अब रूपा गांगुली ने भी मस्जिदों में लाउड स्पीकर का मामला उठा दिया है उन्होंने यह कहा कि मुझे यह समझ नहीं आता की धरम की स्थापना के दौरान हमारे पास लाउडस्पीकर की वयवस्था थी. उन्होंने यह भी कहा की एक धरम लिए अभियान चलाने के दौरान दूसरे लोगों को पागल नहीं समझना चाहिए।

हाल ही में राज ठाकरे ने कहा था कि मस्जिदों के स्पीकर बंद किये जाने चाहिए अगर जल्द ऐसा नहीं हुआ तो वह तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजवायेंगे और रूपा गांगुली ने यह भी कहा कि एक दिन में 5 से 10 बार लाउड स्पीकर बजाना बंद होना चाहिए।

इसके अलावा कर्नाटक में भी लाउड स्पीकर के खिलाफ आवाज उठाई गई थी। श्रीराम सेना के प्रमुख प्रमोद मुतालिक का कहना है कि सरकार ने साइलेंट जाने बनाये है जिसमे अस्पताल, स्कूल, सरकारी दफ्तर और रिहाइशी इलाके साइलेंट जाने का हिस्सा है इन चारों जोंस में मस्जिदों पर लगे लाउड स्पीकर शांति भांग कर रहे है इसलिए इसके शुरू की गई है।

बता दें कि चिकमगलूर में देवीरम्मा मंदिर उत्सव के दौरान एक समुदाय के व्यापारियों को व्यापार करने से रोक दिया गया था। देवीरम्मा मंदिर का यह उत्सव एक सप्ताह तक चलता है। इस उत्सव के दौरान एक सप्ताह के लिए किसी भी तरह का मांस का व्यवसाय करने की अनुमति नहीं होती है।

Tez Tarrar App

ये भी पढ़े: काम की बात: जानें क्या पैन कार्ड के जरिए आपके साथ FRAUD तो नहीं हो रहा?

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button