देशबिज़नेस

भारत के ये राज्य जल्द श्रीलंका की तरह हो जाएंगे कंगाल

पड़ोसी देश श्रीलंका की हालात इन दिनों काफी खराब बनी हुई है श्रीलंका इस वक्त कर्ज़ में डूबने की वजह से आर्थिक तंगी से जूझ रहा है.

पड़ोसी देश श्रीलंका की हालात इन दिनों काफी खराब बनी हुई है श्रीलंका इस वक्त कर्ज़ में डूबने की वजह से आर्थिक तंगी से जूझ रहा है. लेकिन क्या आप जानते है? श्रीलंका की तरह ही भारत के कई राज्यों की हालात खराब होने के आसार नज़र आ रहे है.

दरअसल, चुनावों के दौरान कई पार्टियां चुनाव जीतने की होड़ में लोगों को लुभाने के लिए फ्री स्कीम देती है और इसी वजह से देश के कई राज्य बदहाली की कगार पर पहुंच गए है.

भारत के कई शीर्ष नौकरशाहों ने इस बात की चेतावनी दी है कि अगर ये प्रवृत्ति जल्द नही रोकी गई तो भारत के ये राज्य भी श्रीलंका की तरह कंगाल होने की कगार पर पहुंच जाएंगे.

बता दें, पीएम नरेंद्र मोदी के साथ शनिवार को हुई बैठक करीब 4 घंटो तक चली. इस बैठक में खुलकर इस मुद्दें पर चर्चो की गई, उनका कहना है अगर इस फ्री स्कीम को जल्द नही रोका गया तो भारत के इन राज्यों की आर्थिक स्तिथि भी बदहाल हो जाएगी.

आइए आपको बताते है कि वो कोनसे राज्य है जो श्रीलंका की तरह कंगाल होने के कगार पर है, राजधानी दिल्ली, पंजाब, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश ये कुछ ऐसे राज्य है जो कर्ज़ में डूबे हुए है.

Tez Tarrar App

ये भी पढ़े: आयकर विभाग ने जारी किए नए ITR Forms, जानिए आपको कौन सा भरना होगा

Afreen Khan

आफरीन खान तेज़ तर्रार न्यूज़ में बतौर पत्रकार काम कर रही है और इनका मानना है कि पत्रकारिता की एक खासियत है कि वह कभी खामोश नहीं रहती ।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button