ट्रेंडिंगदेश

अग्निपथ की अग्नि पर लगातार जल रहे ये शहर, जा रहीं लोगों की जान

अग्निपथ योजना के तहत 'अग्निवीरों' की भर्ती होगी। उन लोगों को भारत माँ की रक्षा करने का अवसर मिलेगा जो डिफेंस सर्विस में जाना चाहते हैं।

भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 14 जून 2022 के दिन भारत की तीनों सेनाओं के लिए ‘अग्निपथ योजना’ शुरू की है, इस योजना के तहत देश की तीनों सेनाओं में बड़ी संख्या में युवाओं की भर्ती की जाएगी, इस स्कीम के तहत उन लोगों को भारत माँ की रक्षा करने का अवसर मिलेगा जो डिफेंस सर्विस में जाना चाहते हैं।

राजनाथ सिंह ने देश के तीनों सेना के सेनाध्यक्षों के नाम प्रेस नोट जारी करते हुए इस योजना के बारे में बताया। भारतीय थल सेना, भारतीय वायुसेना और भारतीय नौसेना में अग्निपथ योजना के तहत ‘अग्निवीरों’ की भर्ती होगी।

केंद्र सरकार की ‘अग्निपथ’ स्कीम के विरोध में नांगलोई रेलवे स्टेशन पर रेलवे ट्रैक पर आकर युवाओं ने नारेबाजी शुरू कर दी और कुछ देर के लिए पटरियों पर लेट गए।

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में आअग्निपथ योजना के विरोध में भीड़ ने एक ट्रेन में तोड़फोड़ की। बिहार के हाजीपुर में भी युवा अग्निपथ योजना के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हाजीपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे हैं।

समस्तीपुर में जम्मूतवी-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन में आग। बिहार के आरा और बक्सर में भी प्रदर्शकारी विरोध प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं। यूपी के फिरोजाबाद में युवाओं ने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर अग्निपथ योजना का विरोध किया।

प्रदर्शनकारियों की ओर से गुरुवार को  पथराव और हिंसा के बाद हरियाणा के पलवल जिले में 24 घंटे के लिए फोन इंटरनेट और एसएमएस बंद कर दिया गया है।

केंद्र सरकार ने साल 2022 के लिए इस योजना के तहत भर्ती की उम्र 21 साल से बढ़ाकर 23 साल कर दी है। वाराणसी में बस पर पथराव किया गया था।

 बिहार के लखीसराय, आरा और सुपौल में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन जलाई। बलिया में रेलवे स्टेशन में प्रदर्शनकारी ने हंगामा किया। तेलंगाना में गोलीबारी की घटना सामनें आई। साथ ही गुरुग्राम में धारा 144 लागू कर दी गई है। 

Vishalgarh Farms

ये भी पढ़े: क्या है Agnipath Scheme? क्यों युवाओं द्वारा देशभर में हो रहे है विरोध

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button