देश

दिल्ली से शराब लेकर यूपी ले जाने वालों को हो सकती है जेल

दिल्ली से शराब लेकर नोएडा या उत्तर प्रदेश जाने वाले लोग सावधान हो जाए और ऐसा करना उनको जेल भी पहुंचा सकता है

दिल्ली से शराब लेकर नोएडा या उत्तर प्रदेश जाने वाले लोग सावधान हो जाए और ऐसा करना उनको जेल भी पहुंचा सकता है क्योकि नोएडा के एक्साइज डिपार्टमेंट ने अपने निवासियों और वाहन मालिकों को दूसरे राज्यों से अपने जिले में शराब लेकर आने के खिलाफ चेतावानी दी है

बता दें कि यह अपराध की श्रेणी में आता है एक्साइज डिपार्टमेंट की तरफ से दिए गए नोटिस में कहा गया है कि आम जनता को यह सूचित किया जाता है कि अन्य राज्ये की शराब को लेकर उत्तर प्रदेश में प्रवेश करना दंडनीय अपराध है इस अपराध के लिए आबकारी अधिनियम की सुसंगत धाराओं के तहत व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे जेल भेजा जायेगा।

दूसरे राज्ये से शराब की एक से अधिक बंद बोतल यूपी में लाना अपराध है इसके तहत आपको पांच साल की सजा के साथ 5000 रुपए या बोतल से राज्ये के रेवेन्यू नुकसान की 10 गुना राशि वसूली जाएगी।

नियम के मुताबिक एक व्यक्ति दूसरे राज्ये से सिर्फ एक बोतल खरीदकर यूपी में जा सकता है और वह बोतल खुली होनी चाहिए। नोएडा के पुलिस कमिश्नर अलोक सिंह ने बताया कि दिल्ली और यूपी के इलाकों से शराब की तस्करी नहीं होने दी जाएगी और जो लोग सस्ती शराब के चाकर में दिल्ली से यूपी में शराब ला रहे है उनको पकड़ने के लिए अभियान चलाया जा रहा है

Vishalgarh Farms

ये भी पढ़े: लॉरेंस बिश्नोई ने किया दिल्ली पुलिस के सामने बड़ा खुलासा

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button