देश

200 किलोमीटर की रफ़्तार से दौड़ेगी ट्रैन 2.5 घंटे में दिल्ली से लखनऊ का सफर होगा पूरा

रेलवे जल्द ही यूपी के साथ ट्रैन यात्रियों को तोहफा देने जा रहा है जिसके बाद लखनऊ से दिल्ली तक का सफर सिर्फ 2.5 घंटे में तय किया जा सकेगा

रेलवे जल्द ही यूपी के साथ-साथ पूरे देश के ट्रैन यात्रियों को तोहफा देने जा रहा है बस कुछ दिनों का इंतज़ार है जिसके बाद लखनऊ से दिल्ली तक का सफर सिर्फ 2.5 घंटे में तय किया जा सकेगा। आपको बता दें कि रेलवे रिसर्च विंग अनुसंधान अभिकल्प और मानक संगठन (RDSO) देश के ट्रैन की स्पीड को बढ़ाकर 200 किलोमीटर प्रति घंटा करने का फैसला लिया है।

बता दें कि अभी हमारे देश में कोई फ़ास्ट ट्रैन मौजूद नहीं है और हमारे देश में राजधानी और शताब्दी जैसी कई ट्रैन हो जो की 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से चलती है और लम्बी दुरी कम समय में तय कर लेती है।

जानकारी के मुताबिक अगर ट्रैन की स्पीड 200 किलोमीटर प्रति घंटा हो जाएगी तो दिल्ली से लखनऊ तक का सफर 2.5 घंटे में तय कर सकेंगे और इसके अलावा दिल्ली से मुंबई का सफर 7 घंटे में तय कर पाएंगे और आने वाले समय में ट्रैन का सफर हवाई जहाज को टक्कर देने लगेगा। बता दें इस पर काफी तेजी से काम किया जा रहा है और जल्द ही यह कार्य पूरा हो जायेगा।

Madhavgarh Farms

यह भी पढ़े: दिल्ली के इन इलाकों में बून्द-बून्द पानी के लिए तरस रहे है लोग

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button