देश

राष्ट्र को दिशा देने में विश्वविद्यालय निभाते हैं महत्वपूर्ण भूमिका : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में भारतीदासन विश्वविद्यालय के 38वें दीक्षांत समारोह को किया संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में भारतीदासन विश्वविद्यालय के 38वें दीक्षांत समारोह को संबोधित किया। इस समारोह में विश्वविद्यालय के मेधावी छात्रों को पुरस्कार भी प्रदान किए गए।

 

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस समारोह में यहां आना उनके लिए विशेष है, क्योंकि यह 2024 में उनकी पहली सार्वजनिक बातचीत है। उन्होंने तमिलनाडु की सुंदरता और युवाओं के साथ आकर खुशी जताई।

 

मोदी ने यह भी जताया कि वे दीक्षांत समारोह में यहां आने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं। वे 2047 तक को राष्ट्र के इतिहास में सबसे महत्वपूर्ण वर्ष बनाने के लिए लोगों की क्षमता में अपना विश्वास दोहराते हैं।

 

उन्होंने इस अवसर पर बताया कि पिछले 10 वर्षों में भारत ने कई महत्वपूर्ण अर्थव्यवस्थाओं के साथ-साथ कई व्यापारिक समझौते भी किए हैं। ये सौदे उनके द्वारा नए बाजार खोलने का एक माध्यम हो सकते हैं और युवाओं के लिए नए अवसर पैदा कर सकते हैं।

 

मोदी ने शिक्षा के महत्व को बताते हुए कहा कि जो विज्ञान, तकनीक, व्यवसाय प्रबंधन और अर्थशास्त्र सीखते हैं, वह समाज को समृद्धि और समाधान में मदद कर सकता है।

 

उन्होंने युवाओं से कहा कि इस समय में हर क्षेत्र में एक नई आशा है और युवा ही ऊर्जा, गति, कौशल और पैमाने के साथ काम करने की क्षमता लाता है।

 

मोदी ने अवधारणा को बढ़ाते हुए कहा कि सीखने की यात्रा का कोई अंत नहीं है, और निरंतर सीखने में अपस्किलिंग, रीस्किलिंग और अनलर्निंग का महत्व है।

Accherishtey

Related Articles

Back to top button