/>
ट्रेंडिंगदेश

विश्वविद्यालय परीक्षाएं स्थगित, उड़ानें रद्द, राष्ट्रीय राजमार्ग बंद: बर्फबारी से कश्मीर में सामान्य जनजीवन अस्त व्यस्त

कश्मीर में बुधवार दोपहर बर्फबारी के कारण सामान्य जनजीवन बाधित रहा और घाटी बाकी दुनिया से कट गई क्योंकि श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग

कश्मीर में बुधवार दोपहर बर्फबारी के कारण सामान्य जनजीवन बाधित रहा और घाटी बाकी दुनिया से कट गई क्योंकि श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध रहा, विश्वविद्यालय की परीक्षाएं भी खराब मौसम के कारण स्थगित उड़ानें भी रद्द कर दी गईं।

एक अधिकारी ने कहा कि 264 किलोमीटर लंबा श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग, कश्मीर को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ने वाला एकमात्र सड़क मार्ग है, जो कई स्थानों पर बर्फबारी और भूस्खलन के कारण यातायात के लिए बंद कर दिया गया था।

रुक-रुक कर हो रही बर्फबारी के कारण श्रीनगर हवाईअड्डे से 40 से अधिक उड़ानें संचालित नहीं हो सकीं.यांत्रिक अभियांत्रिकी विभाग द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में सड़क निकासी के लिए स्नो क्लीयरेंस मशीनों को तैनात किया गया था।

इस बीच, बीकन अधिकारियों ने राष्ट्रीय राजमार्ग को साफ करने के लिए मशीनें भी तैनात कर दीं। हालांकि, कश्मीर विश्वविद्यालय ने भी 6 और 7 जनवरी 2021 को होने वाली परीक्षाओं को स्थगित कर दिया।

.स्थानीय मौसम विभाग ने कश्मीर में ऑरेंज अलर्ट जारी कर कहा है कि आने वाले दिनों में बारिश और बर्फबारी तेज होने की संभावना है। ऑरेंज अलर्ट, हालांकि ‘रेड’ की तुलना में कम गंभीर चेतावनी, अधिकारियों को गंभीर मौसम के लिए तैयार रहने के लिए सचेत करने के लिए है।

यह अलर्ट मौसम विभाग द्वारा जम्मू-कश्मीर में 6-7 जनवरी के बीच बारिश और भारी हिमपात की एडवाइजरी जारी करने के एक दिन बाद आया है और कहा गया है कि मौसम सतही यातायात में व्यवधान पैदा कर सकता है और संवेदनशील ऊंचाई वाले इलाकों में हिमस्खलन शुरू कर सकता है।

रिपोर्ट: रईस शाह

Tax Partner

ये भी पढ़े: दिल्ली में लग सकता है ‘Red Alert’, सोमवार को DDMA बैठक

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button