देश

पेट्रोल पंप की मशीनों में चिप लगाकर पेट्रोल करते थे चोरी, आरोपी गिरफ्तार

पेट्रोल पंप में चिप लगाकर वाहन मालिकों के साथ गड़बड़ी करने का मामला सामने आया है एसटीएफ ने मास्टरमाइंड समेत 9 लोगों को मेरठ और बागपत से गिरफ्तार किया है

पेट्रोल पंप में चिप लगाकर वाहन मालिकों के साथ गड़बड़ी करने का मामला सामने आया है इस मामले को लेकर एसटीएफ ने मास्टरमाइंड समेत 9 लोगों को मेरठ और बागपत से गिरफ्तार किया है जानकारी के मुताबिक यह लोग पेट्रोल पंप में चिप लगाकर और सॉल्वेंट मिलकर गड़बड़ी करते थे.

आपको बता दें कि एसटीएफ को नायरा कंपनी के पेट्रोल पंप पर चिप लगाकर कम पेट्रोल दिए जाने की शिकायत मिली थीं. जिसके बाद एसटीएफ ने पेट्रोल पंप मालिक, सेल्स अफसर और मैनेजर समेत 8 लोगों को गिरफ्तार किया है.

इस पूरे मामले का मास्टरमाइंड सतेंद्र उर्फ देवेंद्र कुमार बताया जा रहा है और इसे एसटीएफ ने मेरठ के परतापुर से गिरफ्तार किया है बताया जा रहा है कि साल 2017 में छापेमारी में रिजेक्ट हुई पेट्रोल डिस्पेंसिंग मशीन की चिप वह पेट्रोल पंप की नई मशीनों में लगाते थे. जिसकी मदद से यह लोग गड़बड़ी को अंजाम देते थे.

अफसरों के मुताबिक आरोपी पेट्रोल लेन वाले टैंकर में लगे मीटर में गड़बड़ी कर देते थे और डमी टैंकर में मशीन लगाकर और गलत डाटा भेजकर पेट्रोल चोरी करते थे. इस मामले पर आरोपियों से सख्त पूछताछ की जा रही है.

Accherishtey

यह भी पढ़ें: अमृतसर और आनंद विहार के लिए यहाँ से चलाई जाएगी स्पेशल ट्रैन

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button