देशराजनीति

क्यों किया पंजाब पुलिस ने BJP प्रवक्ता तेजिंदर बग्गा को गिरफ्तार? जानिए पूरी खबर

बीजेपी के प्रवक्ता तेजिंदर बग्गा को आज सुबह पंजाब पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है, जिसके चलते इस घटना ने राजनीती का रुख ले लिया है

एक बड़ी खबर सामने आयी है जहां बीजेपी के प्रवक्ता तेजिंदर बग्गा को आज यानी शुक्रवार को सुबह पंजाब पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है, जिसके चलते इस घटना ने राजनीती का रुख ले लिया है ।

बता दें कि यह घटना को तेजिंदर बग्गा के पिता प्रीतपाल द्वारा बताई गयी है उनका कहना है कि आज सुबह ‘ मैं और मेरा बेटा तेजिंदर घर पर थे, सबसे पहले 2 पुलिसवाले घर पर आए। इसके बाद पंजाब के 10 से 15 पुलिसकर्मी आ गए, उन्होंने मेरे चेहरे पर पंच मारा और तेजिंदर को गिरफ्तार करके ले गए। ‘ उसके बाद बग्गा के पिता पास के जनकपुरी थाने में पहुंचे और उन्होंने पूरी घटना के बारे में बताया कि कैसे उनके बेटे को गिरफ्तार करके लेजाया गया। साथ ही यह भी कहा की जो घर पर पुलिस आयी थी वह पुलिस दिल्ली कि नहीं थी।

हालाँकि, आज सुबह पंजाब पुलिस बग्गा के घर गई और उसे उठाकर ले गई और साथ ही पंजाब पुलिस के तीन पुलिस वाले जनकपुरी थाने पहुंचे और इसकी जानकारी दी। इसके बाद दिल्ली पुलिस पंजाब पुलिस से पूछ रही है कि आपने हमें इस मामले में पहले जानकारी क्यों नही दी।

पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार

रिपोर्ट्स द्वारा बताया जा रहा है कि पंजाब पुलिस ने बग्गा को इसलिए गिरफ्तार करा क्योकि उन पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया और समाज को धर्म और जाति के आधार पर बांटने की कोशिश की। पंजाब पुलिस के मुताबिक, तेजिंदर पाल सिंह बग्गा के खिलाफ 153-ए (धर्म, जाति, स्थान आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 505 (बयान, अफवाह या रिपोर्ट प्रकाशित या प्रसारित करना) और 506 (आपराधिक धमकी) जैसी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

दिल्ली पुलिस ने अपहरण का केस दर्ज किया

दिल्ली पुलिस द्वारा तेजिंदर बग्गा के अपहरण का मामला दर्ज किया गया है जिसको जनकपुरी थाने में दर्ज किया गया है। इसकी जानकारी इनके पिता प्रीतपाल ने पुलिस को दी है जिसमे उन्होंने बताया है कि कैसे उनके बेटे को पंजाब पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया। इसके चलते दिल्ली पुलिस ने पंजाब पुलिस के जवानो पर IPC की धाराओं 452, 365, 342, 392, 295 / 34 मे पंजाब पुलिस के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है ।

delhi police

कुरुक्षेत्र में पंजाब पुलिस कि टीम रोकी गयी

बता दें कि कुरुक्षेत्र में क्राइम ब्रांच द्वारा पंजाब पुलिस कि टीम को रोका गया जो अपने साथ बग्गा को लेजा रहे थे। साथ ही पंजाब पुलिस से पूछताछ की और बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस कि शिफारिश से ही कुरुक्षेत्र कि पुलिस ने पंजाब पुलिस को रोका है। ऐसे में अब दिल्ली पुलिस बग्गा को लेकर वापस कुरुक्षेत्र से दिल्ली आ रही है।

Tez Tarrar App
यह भी पढ़े: दिल्ली के लोगों के लिए फ्री बिजली योजना होगी समाप्त, BJP ने किया पलटवार

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button