अपराधदेश

शादी के दो साल बाद महिला की हुई मौत, पति पर लगा दहेज व हत्या का आरोप

नलवा कॉलोनी का मामला है। मायके वाले पक्ष ने जब शव देखा तो बोले कि हमारी लड़की के गले, चेहरे और कंधे पर चोट के काफी निशान है। और ये आरोप ..

ये उझा स्थित नलवा कॉलोनी का मामला है। मायके वाले पक्ष ने जब शव देखा तो बोले कि हमारी लड़की के गले, चेहरे और कंधे पर चोट के काफी निशान है। और ये आरोप लगाया कि तीन दिन पहले ही उसके पति ने 2 लाख मांगे थे। दहेज की मांग पूरी न करने पर वह उससे मारपीट भी करता था।

हरियाणा के पानीपत में उझा स्थित नलवा कॉलोनी में ससुराल में एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मायके वालों ने शव को देखने के बाद उसके पति पर दहेज की मांग पूरी न करने के चलते हत्या करने का आरोप भी लगाया। परिजनों का ये भी कहना है कि मृतका के शरीर पर काफी गहरे चोट के निशान है, जिससे यह साबित होता है कि उनकी बेटी को पीट-पीटकर व गला घोटकर बेरहमी से हत्या की गई है।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए एक सामान्य अस्पताल के शव गृह में फिलहाल रखवा दिया है और साथ ही परिजनों के बयान भी दर्ज करने शुरू कर दिए है यूपी के बागपत जिले के इदरीशपुर गांव निवासी कमलेश ने बताया है कि उसके चार बच्चे भी है, जिसमे सबसे बड़ी बेटी दीपा(24) की दो साल पहले ही पानीपत की नलवा कॉलोनी निवासी मोनू के साथ शादी कर दी गई थी। उसकी शादी के कुछ दिनों बाद ही उसके पति ने दीपा को दहेज के लिये काफी प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था। मोनू अकसर बेटी के साथ भी मारपीट करता था।

छह माह पहले भी उसके पति ने बेटी पर कार की मांग भी की थी लेकिन वह कार देने में पूरी तरह से असमर्थ थे, लेकिन उसके बाद पति उनसे 50 हजार रुपये भी लेकर गया था। उसके बाद कुछ दिनों तक तो बेटी को ठीक रखा, लेकिन फिर से दहेज की मांग करने लगे। अब वह बेटी पर मायके से दो लाख रुपये लाने का भी दबाव बना रहा था।

उनका कहना है की उनकी बेटी ने तीन दिन पहले ही उनके पास कॉल की थी और ये कहा था कि 2 लाख लेकर अभी आ जाओ, पति उसके साथ काफी मारपीट कर रहा है। और वह पैसे का इंतजाम भी कर रहे थे, आरोप ये भी है कि पति की जगह मंगलवार शाम को बेटी के ससुराल से पड़ोसियों ने ही कॉल कर बेटी की मौत की पूरी सूचना दी।

उसके भाई निकुल ने बताया कि जब वह बहन के ससुराल पहुंचे तो उन्हें न तो शव मिला और ससुराल पक्ष के सभी लोग भी फरार थे, वहाँ केवल एक बुजुर्ग महिला बैठी थी। स्थानीय लोगों की सूचना के बाद वह सब सामान्य अस्पताल में पहुंचे, उन्होंने जब शव देखा तो बहन के कंधे, मुंह, पेट पर चोट के काफी निशान भी मिले। और सबसे बड़ा निशान उसके गले पर था, आरोप ये है कि बहन की गला घोंटकर हत्या की गई है।

उसके पति पर किसी और महिला से संबंध होने के भी आरोप है चार माह पहले ही दीपा ने खुद पति मोनू को किसी दूसरी महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ा था। और जब पत्नी ने जब इसका विरोध किया तो उसे सीढ़ियों से नीचे फेंक दिया। इसकी सारी सूचना दीपा ने खुद कॉल कर अपनी मां और बहन को दी थी। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी, मायके पक्ष के सभी लोगों के बयान दर्ज किए जा रहे, और शव का पोस्टमार्टम भी कराया जा रहा है।

Accherishtey

ये भी पढ़े:  Road Accident: ट्रक और रोडवेज बस की हुई टक्कर, छह की मौत, 15 हुए घायल

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button