चुटकुलेदेश

Indian Railway Station’s के Funny नाम सुनकर नही रोक पाएंगे हँसी

इंडियन रेलवे को देश की लाइफलाइन कहां जाता है। माना जाता है कि दुनिया के सबसे बड़े रेलवे नेटवर्क में से एक है भारतीय रेलवे।

इंडियन रेलवे को देश की लाइफलाइन कहां जाता है। माना जाता है कि दुनिया के सबसे बड़े रेलवे नेटवर्क में से एक है भारतीय रेलवे। ऐसे में इस प्रसिद्ध रेलवे नेटवर्क को लेकर कई किस्से, कहानियां सुनने को मिलती रहती है जो आपकों हैरान करके रख सकती है।

आज हम आपकों उन रेलवे स्टेशन के बारे में जिनके नाम सुनकर आपको हंसी तक आ सकती है। 

दारू रेलवे स्टेशन

daru station

आपकों बता दे कि दारू झारखंड में एक छोटे से गांव का नाम है। जिसके ऊपर ही रेलवे स्टेशन का नाम रखा गया है।

चिंचपोकली रेलवे स्टेशन

chinchpokli

चिंचपोकली नाम का ये स्टेशन दक्षिण मुंबई के इलाके में आता है। यह मुंबई रेलवे लाइन का एक महत्वपूण स्टेशन है। साथ ही इसका ये नाम ब्रिटिश काल से ही चला आ रहा है। 

बाप रेलवे स्टेशन

bap

स्टेशन का नाम सुनकर तो आप लोगो को ऐसा लग रहा होगा कि यह सारे स्टेशनों का बाप है, हालांकि ऐसा कुछ भी नही है। आपकों बता दे कि यहां कुछ ट्रेने रूकती तक नही है। यह स्टेशन राजस्थान के जोधपूर में है। 

भोसरी रेलवे स्टेशन 

bhosari

भोसरी गांव महाराष्ट्र के पुणे जिले में ये एक फेमस जगह है। इसी के साथ यहां से कई रूट की ट्रेनें चलती हैं

साली रेलवे स्टेशन

sali

साली रेलवे स्टेशन का नाम सुनकर तो ऐसा लगता है कि अगर जिजा नाम का स्टेशन होता तो इन दोनों की तो जोड़ी ही बन जाती। यह जोधपुर जिले के डूडू नामक स्थान में स्थित है।

सिंगापूर रेलवे स्टेशन

singapur

आपकों इस बात की चिंता करने की बिलकुल जरूरत नही है, कि इस स्टेशन पर पहुंचने के लिए आपको किसी वीजा की भी जरूरत नही पड़ेगी। दरअसल ये सिंगापुर रोड स्टेशन भारत के राज्य ओडिशा में है।

पनौती रेलवे स्टेशन

panauti

आपकों बता दे कि ये स्टेशन उत्तर प्रदेश के चित्रकुट जिले में मोजूद है। यहां पर रहने वाले लोगो का मनहूस कहकर अकसर मज़ाक उड़ाया जाता है।  

Tax Partner

ये भी पढ़े: अब 2 रूपये का सिक्का बनाएगा आपको लखपति, बस करना होगा ये काम

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button