दिल्लीलाइफस्टाइल

इस साल ज़रा हटके होगी वेडिंग, जब दिल्ली के इन बाज़ारों से करेंगे खरीदारी

दिल्ली अपनी ऐतिहासिक जगहों और स्ट्रीट फूड के लिए मशहूर है। लेकिन क्या आप जानते है दिल्ली अपनी मार्केट के लिए भी काफी ज्यादा मशहूर है।

दिल्ली अपनी ऐतिहासिक जगहों और स्ट्रीट फूड के लिए मशहूर है। लेकिन क्या आप जानते है दिल्ली अपनी मार्केट के लिए भी काफी ज्यादा मशहूर है।

आपकों बता दे कि दिल्ली के बाज़ार ऐसे है कि यहा शॉपिंग करने के लिए लोग विदेश तक से आते है। दिल्ली में ऐसे कई बाज़ार है जो वेडिंग शॉपिंग के लिए बेहद मशहूर है।

ऐसे में अगर इस साल आप भी शॉपिंग करने वाले है तो, आपके मन में भी कई सवाल होंगे कि आखिर कौन सी मार्केट से शुरूआत की जाए। तो चलिए हम आपकों दिल्ली के कुछ लोकप्रिय बाज़ारों के बारे में बताते है। यहा आपकों सबसे बेस्ट सामान मिल जाएगा। 

चांदनी चौक मार्केट (Chandni Chowk)23 sep-16 chandni chowk

चांदनी चौक दिल्ली के सबसे पुराने बाज़ारों में से एक है। इस बाज़ार में दुल्हन के कपड़ेे और ज्वेलरी किफायती कीमतों पर बेचे जाते है। इस मार्केट में कई दुकाने है उनमें से कुछ है, ओम प्रकाश जवाहर लाल, रति राम राम विनोद, मदन फैशन।

वही अगर आप ज्वैलरी की शॉपिंग करना चाहते है तो गोपाल एंड संस ट्राई कर सकते है। आपकों बता दे कि रविवार के दिन ये बाज़ार बंद रहता है। यहा पर आपकों कई तरीके के डिजाइनरों के कपड़े भी मिल जाएंगे।

लाजपत नगर मार्केट (Lajpat Nagar)

23 sep-17 lajpat nagar market

लाजपत नगर मार्केट में स्टाइलिश कपड़े और उनक साथ की मैचिंग ज्वेलरी आसानी से मिल जाएंगी। यहा आपकों हैंडबैग और उनके साथ मेल खाते हुए स्टाइलिश जूते भी मिलेंगे। 

राजौरी गार्डन मार्केट (Rajouri Garden)23 sep-18 rajori garden

जब शादी से जुड़ी शॉपिंग की बात आती है तो राजौरी गार्डन भी किसी मार्केट से कम नहीं है। ये मार्केट इंडिय ब्राइड्स के लिए वन स्टॉप डेस्टिनेशन है। यहा आपकों ट्रेंडी ड्रेसेस, लक्ज़री कॉस्मेटिक स्टोर और ज्वेलरी के कई ऑप्शन मिल जाएंगे।     

लक्ष्मी नगर मार्केट (Laxmi Nagar)23 sep-19 laxmi nagar market

लक्ष्मी नगर मार्केट दिल्ली की काफी मशहूर मार्केट में से एक है। यहां लहंगे से लेकर एक्सेसरीज तक सब कुछ मिल जाता है। इस मार्केट में आपकों ट्रेंडी ज्वेलरी जो कि आपके वेडिंद लुक को पूरा करेगी मिल जाएगी। 

लाल क्वार्टर मार्केट (Lal Quarter)23 sep-20 lal quarter market'

लाल क्वार्टर मार्केट पूर्वी दिल्ली का सबसे मशहूर शॉपिंग हब है। मार्केट में आपकों खूबसूरत लहंगे औऱ शेरवानी मिल जाएंगी।

करोल बाग मार्केट (Karol Bagh)23 sep-21 karol baag

अगर आपकी शादी है, और उसके लिए आप कोई यूनीक जगह देख रहे है तो दिल्ली के करोल बाग तो आपको जाना ही चाहिए। इस मार्केट में आपकों साड़ियां, लहंगे और ज्वैलरी देखने को मिल जाएगी। करोल बाग में कई डिज़ाइनर स्टोर भी है।  

Anupama Musical Events

ये भी पढ़े: दिल्ली के मिनी सरोजनी नगर में मिलती है 100 रुपये में फेंसी ड्रेस

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button