लाइफस्टाइल

क्या डार्क सर्कल्स से आप है परेशान? तुरंत फॉलो करें ये ख़ास टिप्स

आखों के नीचे गहरे काले घेरों की समस्या अब बेहद ही आम हो गई है। रोज़ कप्यूटर के सामनें बैठकर काम करना या घंटो मोबाइल में लगे रहना।

आखों के नीचे गहरे काले घेरों की समस्या अब बेहद ही आम हो गई है। इसके कई कारण है, जैसे रोज़ कप्यूटर के सामनें बैठकर काम करना या घंटो मोबाइल में लगे रहना।

ऐसें में चहरे पर पड़ने वाले इन सर्कल्स को छिपाना भी आसान बात नहीं है। अगर मेकअप की भी मदद ली जाए तो वो कुछ की समय तक साथ दे सकता है।

साथ ही मार्केट मे भी ऐसी कई चीज़े आ गई है जो इन डार्क सर्कल्स को कम करने का दावा करती है। लेकिन ऐसी चीज़े बेहद मंहगी होने के साथ साथ ज्यादा असर करती नहीं।

आज हम आपकों कुछ ऐसें देसी और किफायती तरीकों के बार में बताएंगे जिनसे इन्हें कम करने में कुछ सहायता हो सकती है।

आलू का रस

आलू में कई विटामिन्स और ऐंटीऑक्सीडेंट्स होते है। ऐसें में डार्क सर्कल्स पर लगातार आलू का रस लगाने से धीरे- धीरे काफी फरक आता है। आलू का रस बनाने के लिए पहले उस कद्दूकस कर लीजिए। फिर उसे आलू का रस निकाले और फिर रूई की मदद से आंखो के नीचे लगाए।

टी बैग्स

टी बैग्स में कैफिन होता है जो ब्लड सर्कुलेशन में मदद करता है। इसलिए ठंडे टी बैग्स को आखों के नीचे लगाने से डार्क सर्कल्स कम होते है।

ठंडा दूध

ठंडा दूध स्कीन के लिए फायदेमंद होता है। साथ ही उसका उपयोग डार्क सर्कल्स कम करने के लिए भी किया जाता है। इसका लगातार इस्तेमाल करने से डार्क सर्कल्स कम हो जाएंगे।  

Tez Tarrar App

ये भी पढ़े: दिल्ली में लगेगा सबसे बड़ा ‘Shopping Festival Sale’, घर का सामान मिलेगा आधी MRP पर

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button