लाइफस्टाइल

Dark Neck: गर्दन पर जम गया है काला मैल? ऐसे करें साफ

अगर आप भी काली हो चुकी गर्दन की समस्या से परेशान हो चुके है और बहुत कुछ ट्राई करने के बाद भी कोई असर नही हो रहा है तो ट्राई करें ये......

गर्मियों के मौसम में अक्सर लोगों को सन टैन की दिक्कत का सामना करना पड़ता है. वही इसका ज्यादा असर गर्दन पर देखने को मिलता है.

गर्दन काली (Dark Neck) होने के बाद बहुत ही गंदी लगती है. ये आपके कोन्फिडेंस को भी कम कर सकता है. अगर आप भी काली हो चुकी गर्दन की समस्या से परेशान हो चुके है और बहुत कुछ ट्राई करने के बाद भी कोई असर नही हो रहा है.

तो आज हम आपकी इस परेशानी का समाधान बताने जा रहे हैं. इस आसान होम रेमिडी का इस्तेमाल करने से आप काली हो चुकी गर्दन से छुटकारा पा सकते हैं

फिटकरी दिखा सकती है चमत्कार 

वैसे तो फिटकरी आपकी स्किन के लिए काफी लाभदायक होती है. आप काली गर्दन से छुटकारा पाने के लिए भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

इसके लिए आपको एक चम्मच फिटकरी का पाउडर लेना है उसमें एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी मिलाएं. अब आपको इसमें 1 चम्मच गुलाब जल मिलाना है फिर इसमें कुछ बूंदे नीबू के रस की मिलाकर एक पेस्ट तैयार करें

अब आपका पेस्ट बनकर तैयार हो चुका है, इस चमत्कारी पेस्ट को काली गर्दन पर या फिर शरीर के अन्य काले अंगों पर लगाए. इसके बाद इस पेस्ट को 15-20 मिनट तक लगे रहने दें.

सूखने के बाद साफ पानी से धो लें

जब ये पेस्ट पूरी तरह से सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. हालांकि आपको इस दौरान ये बात ध्यान रखनी है कि आपको साबुन का प्रयोग बिल्कुल नही करना है. गर्दन को धोने के लिए सिर्फ पानी का उपयोग करें.

हफ्ते में 3-4 बार करें इस्तेमाल

काली हो चुकी गर्दन को साफ करने के लिए आपको इस रेमिडी को हफ्ते में 3 से 4 बार इस्तेमाल करना है, इससे आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे. अगर आप और भी जल्दी रिजल्ट पाना चाहते हैं तो आप इस रेमिडी को रात में लगाकर सो जाएं औऱ सुबह इसे पानी से साफ कर लें.

बेकिंग सोडा और गुलाब जल का भी कर सकते है उपयोग

फिटकरी और मुल्तानी मिट्टी के पेस्ट के अलावा आप एक औऱ होम रेमिडी का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसे बनाना भी बेहद आसान है इसके लिए आपको फिटकरी लेनी है उसमें थोड़ा बेकिंग सोडा और गुलाब जल मिलाकर एक अच्छा सा पेस्ट तैयार कर लें. इस पेस्ट का इस्तेमाल करने से भी आपको काली गर्दन से छुटकारा मिल जाएगा.

Tez Tarrar App

ये भी पढ़े: Male birth control pills: पुरूषों ने खाई गर्भनिरोधक गोलियां और फिर हुआ ये

Afreen Khan

आफरीन खान तेज़ तर्रार न्यूज़ में बतौर पत्रकार काम कर रही है और इनका मानना है कि पत्रकारिता की एक खासियत है कि वह कभी खामोश नहीं रहती ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button