लाइफस्टाइल

इस गर्मी सुकून के लिए ना जाएं इन हिल स्टेशन वरना पड़ सकता है पछताना

दिल्ली में पारा अब बढ़ता ही जा रहा है। अब इस गर्मी के सितम से बचने के लिए लोग फेमस हिल स्टेशन की तरफ बढ़ रहे है।

दिल्ली में पारा अब बढ़ता ही जा रहा है। अब इस गर्मी के सितम से बचने के लिए लोग फेमस हिल स्टेशन की तरफ बढ़ रहे है।

इसी को लेकर दिल्ली में रहने वालों के लिए बस शिमला, मनाली और धर्मशाला जैसे हिल स्टेशन ही रह गए है। जिसके चलते इन जगहों पर लोगों की काफी भीड़ इकट्ठा हो जाती है।

आइए ऐसे हिल स्टेशन के बारे में जानते है जहां ना लोगों की भीड़ ज्यादा है और खूबसूरती के मामलें में इन फेमस जगहों से कम भी नहीं है। 

शिमला के बजाए घूमे यहां

shimlaa

दिल्ली में गर्मी बढ़ते ही लोग सबसे पहले शिमला की तरफ ही भागते है। शिमला की बजाए उत्तराखंड के औली की तरफ़ रूख करना बेहतर होगा। आप चाहें तो हिमाचल प्रदेश के कसौली या चैल की तरफ भी जा सकते है।

मसूरी की जगह जाए इस जगह

mussorrie

गर्मियों की छुट्टियों में मसूरी की माल रोड से लेकर कैम्पटी फॉल तक लोगों का जमावड़ा देखने को मिल जाएगा। इन जगहों पर अब होटलों के कमरों के लिए भी मारमारी रहती है। अब ऐसें में आपकों चकराता जाना चाहिए। वहां भीड़ भी कम है, साथ ही यह जगह काफी सुंदर है। 

लेह की जगह जाएं यहां

leh

लेह अब बेहद फेमस हो गया है। ऐसें में वहा भी इस मौसल में काफी भीड़ देखने को मिल जाती है। लेह की जगह स्पीति वैली जाना बेहतर होगा। स्पीति वैली को छोटा तिब्बत भी कहा जाता है।

कुफरी छोड़ जाएं इस जगह

kufri

हिमाचल प्रदेश का कुफरी भी अब टूरिस्ट के बीच बहुत फैमस हो गया है। यहां भीड़ की मात्रा इतनी होती है कि कमरा मिलना बेहद मुश्किल हो जाता है। ऐसें में कुफरी की जगह आप मशोबरा और नाहन जैसी जगह पर जा सकते है।   

इन जगहों को छोड़ ना जाएं धर्मशाला

dharamshaala

धर्मशाला से एक घंटा ज्यादा लगाकर आप पालमपुर जा सकते है। इसके अलावा आप खजियार भी जा सकते है। 

Madhavgarh Farms

ये भी पढ़े: चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने के लिए अपनाएं ये ख़ास उपाय

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button