दिल्लीलाइफस्टाइल

दिल्ली में ये मार्किट ना मिस करे, यहां चीज़े 20 से 50 रुपए में होती हैं शुरू

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली वैसे तो अपने स्मारकों, खाने के लिए प्रसिद्ध है। साथ ही साथ दिल्ली बाजारों के लिए प्रसिद्ध है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली वैसे तो अपने स्मारकों, खाने के लिए प्रसिद्ध है। साथ ही साथ दिल्ली बाजारों के लिए प्रसिद्ध है। चाहे बात करे चांदनी चौक की या लाजपत मार्किट की, दिल्ली की हर मार्किट कुछ अलग और अतरंगी होती है। एसी ही एक प्रसिद्ध बाजार हैं करोल बाघ। करोल बाग में आप कई चीज़ो की शॉपिंग कर सकते है। एसी ही कुछ चीज़ो की जानकारी आज हम आपको देंगे।

लहंगे और शेरवानी

clothes

अगर आपको चांदनी चौक जाने में आलस आता है या आपका वहां के शादी के कपडे महंगे लगते है तो आप करोल बाग की मार्किट में आ सकते है। यहां आपको कई कपल्स मिल जाएंगे जो या तो हल्दी, मेहदी, शादी की शॉपिंग कर रहे होंगे। लहंगे के साथ यहां आप सूट, धोती, कुर्ता खरीद सकते है।

ज्वेलरी

gold

कपड़ो के साथ साथ यहां ज्वेलरी भी काफी फेमस है। अगर बात करे सोना, चांदी, कुंदन, या डायमंड की तो करोल बाघ मार्किट बेस्ट हैं आपके लिए। यहां बैंक रोड पर आपको मनचाहा सब कुछ मिलेगा। यहां ज्वेलरी आपको काफी ट्रेंडिंग मिल जाएगी।

पुरानी किताबे

आज के ज़माने में भी लोगों को किताबों का जुनून है। चाहे लोग कितना भी किंडल या फ़ोन पर पद ले किताबे। लेकिन आज भी कुछ लोगों के लिए किताबे बेहद पसंदीदा होती है। ऐसे में अगर आप को किताबों का शोक है तो यहां आप आर्य समाज रोड पर पुरानी किताबे खरीद सकते है।

टोंक रोड पर थोक के कपड़े

jeans clothes

अगर आप अपना स्टाल खोलना चाहते हैं या अपना ब्रांड लांच करना चाहते है तो करोल बाग मार्किट आपके लिए बेस्ट है। यहां आप जीन्स, शर्ट, टी-शर्ट खरीद सकते है।

फुटवियर और कॉस्मेटिक भी

footwear

अपने मनपसद कपडे मिलने के बाद हमें याद आती हैं फुटवियर की। ऐसे में करोल बाग में आपको काफी अच्छे फुटवियर मिल सकते है। शूज, सैंडल, समेत चप्पल यहां सभी सस्ते रेट पर मिल जाती है। वही बात करे कॉस्मेटिक की तो महिलाओं के लिए काफी इम्पोर्टेन्ट माना जाता है। ऐसे में सस्ते और क्वालिटी के साथ आपको यहां कॉस्मेटिक मिलता है।

खाना-पीना

ढेर सारी शॉपिंग के बाद लगती है भूक। तो जान लेते हैं करोल बाग में खाने-पीने की अच्छी जगह। यहां एक से बढ़कर एक खाने के स्टाल है और अगर आपको खाने के स्टॉल में मजा नहीं आता तो आप होटल में भी खा सकते है। मीठे के शौकीनों को एक बार अंजलिका पेस्ट्री शॉप में चॉकलेट शेक जरूर जाना चाहिए।

Hair Crownये भी पढ़े: दिल्ली के चांदनी चौक में मिलेगी सबसे हटके चीजें, है एक से बढ़कर एक बाज़ार

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button