*/
दिल्लीलाइफस्टाइल

भूलकर भी ना जाए दिल्ली की इन जगहों पर मानी जाती है Haunted

दिल्ली में घूमने के लिए काफी सारी जगह है जहां पर लोग घूमने के लिए जाना पसंद करते है। रात में लोगों की भीड़ देखने को मिल जाती है।

दिल्ली में घूमने के लिए काफी सारी जगह है जहां पर लोग घूमने के लिए जाना पसंद करते है। साथ ही दिल्ली में कुछ जगह ऐसी भी है जहा रात में लोगों की भीड़ देखने को मिल जाती है।

अब सभी जगहों में दिल्ली मं कई जगह ऐसी भी है जहा रात में क्या, दिन में भी जाने से लोगों को डर लगता है। दरअसल, इन जगहों से जुड़ी कई कहानियां सामने आई हैं। इसके अलावा इन सभी जगहों पर शाम के 6 बजे के बाद किसी को जाने की अनुमति नहीं है। 

दिल्ली कंटोनमेंट (Delhi Cantonment) delhi cantt

इस जगह को दिल्ली की सबसे डरावनी जगह में से एक माना गया है। कई लोगों का कहना है कि जब वो इस जगह से रात को गुज़रे, तो सफेद साड़ी में एक महिला लिफ्ट मांगती नज़र आई। अगर कोई उस महिला को लिफ्ट देने से मना करें तो वो गाड़ी का पीछा करती है औऱ गाड़ी की स्पीड से दौड़ने लगती है। 

लोथियन सेमेट्री (Lothian Cemetery) cemetry

कई लोगों को ये जगह फिल्मी लगती है। वहीं कई लोगो का ये भी मानना है कि यहां भूत देखा गया है। दिल्ली की इस खौफनाक जगह पर राहरीरों को अक्सर भूतिया हंसी औऱ रोने की आवाजें सुनाई दी है। हालांकि ये एक कब्रिस्तान है और इसके चलते कई बार इस तरह की जगहों पर भूत की कहानियों को हवा दे दी जाती है। 

संजय वन (Sanjay Van)sanjay van

यह जगह किसी जंगल से कम नहीं है। क्योकिं ये पूरी तरह  नेचर से घिरी है। वहीं कहा ये जाता है कि दिन के समय ये लोगों को खुश कर सकती है। लेकिन रात होते ही ये किसी डरावनी जगह से कम नहीं है।

कई लोगों का कहना औऱ मानना ये है कि यहां पर सफेद साड़ी में एक बुढ़ी औरत को देखा गया है। अचानक धक्का, जोरदार थप्पड़, गर्मी की रातों में कोहरा दिखना। क्या ये सब सच में हो सकता है?

जमाली कमाली का मकबरा (Jamali Kamali Tomb) makbara

दिल्ली के महरौली में मौजूद इस सकबरे में 16वीं शताब्दी के सूफी संत जमाली- कमाली का कब्र है। लोगों का कहना है कि यहां पर जिन्न रहते है। वहीं कुछ लोगों ने यहां डरावने अनुभव किए है। 

फिरोज शाह कोटला फोर्ट (Feroz Shah Kotla Fort) kotla fort

दिल्ली की इस जगह से भी जुड़ी काफी कहानियां सामने आई है। ख़बरो की माने तो कहा जाता है कि इस फोर्ट में जिन्न है। वहीं ये भी सामने आया है कि गुरूवार की शाम यहा लोग जिन्न को खुश करने के लिए पहुंचते है। इसी के साथ यहा पर अचानक ही एक अजीब बदबू आने के भी बात कही गई है। 

खूनी दरवाजा (Khooni Darwaza) khooni darwaaza

जानकारी के मुताबिक, इस जगह पर कई लोगों ने चीखनें और रोने की आवाज़े सुनी है। दरअसल, इस जगह का नाम डरावनी जगहों की लिस्ट में होने के कई कारण है। यहा तीन राजकुमारों की निर्मम हत्या की गई थी। साथ ही स्वतंत्रता सेनानियों को फांसी देने की भी बाते सामने आई है। 

चोर मीनार (Chor Minar) chor minar

दिल्ली में पार्टी और नाइटलाइफ एंजॉय करने के लिए हौज खास विलेज एक बेहतरीन जगह मानी जाती है। लेकिन ये बाद शायद बहुत ही कम लोग जानते है कि ये दिल्ली की डरावनी जगह में से एक है।

यहा का चोर मीनार ऐसी बिल्डिंग है, जिसके बारे में लंबे समय से कयास लगाए जा रहे है। दरअसल, मीनार की ऊपरी दीवारों में छेद है। जिसके बारे में माना जाता है कि इसे भाले से बनाया गया था।

वही ये भी कहा जाता है कि इन छेदों में चोरों के सिर थे जिन्हें अला-उद-दीन खुलजी के शासन के दौरान सजा दी गई थी। माना ये जाता है कि रात में चोरों की आत्माएं यहा आती है।

कड़कड़डूमा कोर्ट (Karkardooma Court)kadduma court

कॉम्प्लेक्स के कई वकीलों ने अपने आस पास की गलत एक्टिविटी को महसूस किया है। कड़कड़डूमा कोर्ट भी डरावनी जगहों में से एक है। दरवाजों का बंद होना और खुलना, टिमटिमाती रोशनी, दीवारों के माध्यम से एक धुंधली परछाई दिखना। ये सभी चीज़े कोर्ट में लगे विजिलेंस कैमरे में कैद हुई है।

भूली भटियारी (Bhuli Bhatiyari Ka Mahal) bhooli batiyari

ये जगह भयानक कहानियों और भूतिया शोर के लिए फेमस है। इस जगह पर भी यही सलह दी जाती है कि यहा सूर्यास्त के बाद जाना नहीं चाहिए। 

अग्रसेन की बावली (Agrasen ki Baoli) agrsen ki baoli

इस जगह को भी दिल्ली की डरावनी जगहों में से एक में शामिल किया गया है। माना जाता है कि एक टाइम पर इस जगह पर काली पानी हुआ करता था। वहीं ये काला पानी उदास लोगों को अपनी तरफ खींचता था, ऐसे में कई लोगों ने इस काले पानी में कूद कर आत्महत्या की थी।    

Madhavgarh Farms

ये भी पढ़े: इस साल ज़रा हटके होगी वेडिंग, जब दिल्ली के इन बाज़ारों से करेंगे खरीदारी

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button