लाइफस्टाइल

सर्दियों में रूखी बेजान स्किन के लिए अपनाएं ये ख़ास टिप्स

जैसे ही सर्दियों का मौसम आता है उसका सबसे घहरा असर स्किन पर ही पड़ता दिखाई देता है। सर्दियों में स्किन रूखी और बेजान हो जाती है। 

जैसे ही सर्दियों का मौसम आता है उसका सबसे घहरा असर स्किन पर ही पड़ता दिखाई देता है। सर्दियों में स्किन रूखी और बेजान हो जाती है। ठंड के दिनों में मौसम में नमी नही रहता जिसका असर स्किन पर भी पूरा पड़ता है। उन दिनों स्किन से जैसे नमी खो जाती है। 

इन्हीं सब चिजों के साथ हिटर्स, ब्लोअर्स, गरम पानी से नहाना आदि जैसी चिज़ो स्किन को और ख़राब करती हैं। ऐसे में इस मौसम में अपनी स्किन का ख़ासतोर पर ध्यान रखना चाहिए। 

स्किन को करें मॉइस्चराइज 

winter - skin

अगर आप भी सर्दियों के मौसम में चमकती त्वछा पाना चाहते है, तो इसका सबसे आसान तरीका है उसें मॉइस्चराइज रखना। यह तरीका स्किन को हाइड्रेट करने में मदद करता है। अपनी स्किन को मॉइस्चराइज रखनें के लिए आप नारियल का तेल, जैतून का तेल, छाछ और खीरे से बने जैसे नेचुरल मॉइस्चराइजर खरीद सकते हैं।

पानी पीते रहें

winter - drink

सर्दियों के मौसम में लोग अकसर पानी पीना बंद कर देते है। जिस असर स्किन पर भी दिखता नज़र आता है। इसलिए सर्दियों में यह जरूरी है कि आप खूब सारा पानी पिये। इस तरीकें से आपकी स्किन चमकदार रहेगी।

गरम पानी से चहरा ना धोए

winter - warm water

माना की सर्दियों में गरम पानी से नहाने में मासपेशियों को आराम मिलता है। लेकिन इसी के साथ त्वचा के लिए गरम पानी बहुत नुकसानदायक होता है। चेहरे को गरम पानी से धोने से स्किन रूखी और पपड़ीदार हो जाती है। इसलिए कोशिश ये करें की अपने चेहरे को गरम पानी से ना धोए। अगर ठंडे पानी से आप चेहरा नही धो सकते तो गुनगुना पानी से चहरा धोना बहेतर होगा। 

रात में स्किन का रखें ख़ास ख़याल

winter - care your skin in night

अगर आपकों हेल्दी स्किन चाहिए तो इसके लिए जरूरी है कि आप उसका पूरी तरह से ख़याल रखें। सोने से पहले स्किन को डीप मॉइस्चराइज करें। ऐसा करने से सुबह उठकर स्किन एक दम चमकदार दिखेगी।   

 

Insta loan services

ये भी पढ़े: करिश्मा तन्ना का यह योग पोज़ आ रहा है फैंस को बेहद पसंद, देखें तसवीरें

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button