लाइफस्टाइल

पति-पत्नी को एक साथ में नहीं करना चाहिए भोजन! वजह जान हो जाएंगे हैरान

जैसा की आप सभी जानते है की आज कल हर कपल एक ही थाल में भोजन करते है। लेकिन भीष्‍म पितामह ने आदर्श जीवन को लेकर बतया है कि हर इंसान

जैसा की आप सभी जानते है की आज कल हर कपल एक ही थाल में भोजन करते है। लेकिन भीष्‍म पितामह ने आदर्श जीवन को लेकर बतया है कि हर इंसान अपने जीवन में कई प्रकार के रिश्‍ते बनाता है और उसके घर के हर व्यक्ति को लेकर बहुत से कर्तव्‍य होते हैं. हर व्‍यक्ति को अपने सभी कर्तव्‍यों का पालन भी करना चाहिए.

उनके मुताबिक, इस सब के लिए जरूरी है कि उसके हर व्यक्ति के साथ मधुर रिश्ते होने चाहिए. अगर पति-पत्‍नी एक थाली में खाना खाएंगे तो पति का अपने घरवालों के मुकाबले में पत्‍नी से प्रेम ज्‍यादा ही बढ़ जाएगा.

ऐसे में वो घर के बाकि सदस्‍यों को नजर अंदाज करने लगता है. इससे घर में कलह कलेश होना एक आम बात है. इस प्रकार की एक छोटी गलती आपके पूरे परिवार की खुशियां छीन लेती है और आपका घर बर्बादी की और बढ़ जाएगा.

पितामह के मुताबिक, केवल पत्‍नी से ज्यादा प्‍यार करना पति की बुद्धि खराब कर सकता है और वो अच्‍छे-बुरे में फर्क पहचानना भूल सकता है. यह स्थिति परिवार के बड़े बुजुर्ग के लिए सही नहीं है. ऐसे में ठीक रहता है कि पति-पत्‍नी एक थाल में खाना न खाए.

Accherishtey
यह भी पढ़ें: दिल्ली के इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के पास दो गाड़ियों में टक्कर, 2 की मौत, 2 घायल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button