लाइफस्टाइल

अगर आप भी चाहती हैं आलिया जैसी खूबसूरती तो अपनाएं ये ट्रिक

बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री आलिआ भट्ट, जो की अपनी एक्टिंग को लेकर काफी चर्चा में है. उनकी सबसे पहली फिल्म स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर थी.

बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री आलिआ भट्ट, जो की अपनी एक्टिंग को लेकर काफी चर्चा में है. उनकी सबसे पहली फिल्म स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर थी. उनकी एक्टिंग को देख कर लोगों ने उन्हें काफी पसंद किया. अगर बात की जाये आलिआ की लव लाइफ की तो आज कल रणबीर कपूर के साथ रिलेशन में है, जो की सोशल मीडिया के माध्यम से जाना गया है.

ऐस में ही आलिआ भट्ट ने मुल्तानी मिट्टी को स्वीकृत करके उसको प्रयोग करने के लिए 5 आसान तरीको के बारें में बताया है, तो आइयें जानते है वो तरीके.

हम अपनी स्किन को खूबसूरत बनाने के लिए बहुत सी चीजों का इस्तिमाल करते है और जो सभी लोगो द्वारा से उपयोग की जाती है वह है मुल्तानी मिट्टी. आलिआ भट्ट अपनी स्किन की चमकदार बनाने के लिए मुल्तानी मिट्टी का ही प्रयोग करती है. बहुत से इंटरवेव और चैट शो में, अभिनेत्री ने कबूल भी किया है कि वह मुल्तानी मिट्टी से कितना प्यार करती है और इसे अद्भुत भी कहा है.

J h

मुल्तानी मिट्टी को प्रयोग करने के 4 आसान तरीके:

सुस्त स्किन के लिए (For Dull Skin )

मुल्तानी मिट्टी हमरी डेड स्किन को हटाने और बंद पोर्स को साफ करने में मदद करती है. इस तरह यह

हमारी स्किन को और ग्लोइंग, साफ बनती है. मुल्तानी मिट्टी को शहद के साथ मिलाकर उसे मास्क की तरह प्रयोग करें. शहद मॉइस्चराइजिंग करता है और बाद में त्वचा को कोमल कर देता है. जब मुल्तानी मिट्टी का नम पेस्ट बनाकर त्वचा पर लगाया जाता है, तो यह सतह पर मौजूद सभी अतिरिक्त ग्रीस को सोख लेती है.

मुँहासा प्रवण त्वचा के लिए (For acne-prone Skin)

अगर आपको मुंहासों की समस्या है, तो अपने स्किनकेयर डेली रूटीन में मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल करना सबसे अच्छा मन जाता है. मुल्तानी मिट्टी में शक्तिशाली कसैले गुण होते हैं, जो की मुंहासों जैसी स्किन प्रॉब्लम को कम करने में बहुत लाभदायक होते हैं. इसके अलावा, यह चेहरे पर अतिरिक्त तेल को नियंत्रित करने में भी सहायता करता है।

बॉडी स्क्रब के रूप में (As body scrub)

अगर आप मुलायम और पोषित स्किन चाहते हैं, तो मुल्तानी मिट्टी के साथ दलिया लें और उसके मिश्रण को एक स्क्रब में पायसीकारी बनाने के लिए पूरा पानी मिलाएं. मुल्तानी मिट्टी सारा पसीना, गंदगी और मलबा सतह पर लाती है, इसलिए इसे धोया जा सकता है और दलिया त्वचा की सूजन को भी दूर करता है.

ज़िट्स के इलाज के रूप में (As a treatment for zits)

यदि आपको दाद है, तो मुल्तानी मिट्टी का प्रयोग करने से वे ठीक हो सकते हैं. मुल्तानी मिट्टी को नीम के पाउडर में मिलाकर उसमे पानी डालें. यह मिश्रण लाल, सूजन वाले पिंपल्स को सुखाने में मदद करता है. नीम अपने एंटीसेप्टिक गुणों के साथ सक्रिय रूप से ब्रेकआउट का इलाज करने के लिए काम करता है और मुल्तानी मिट्टी त्वचा को शांत करेगी.

Tax Partner

ये भी पढ़े: अपने काम की जगह को और भी आरामदायक बनाने के लिए पढ़े ये टिप्स

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button