लाइफस्टाइल

बिना ट्राई किए खरीदनी है ब्रा तो याद रखें यह ख़ास बातें

आज कल ब्रा महिलाओं के लिए बहुत ही जरुरी है, लेकिन बहुत सी महिलाएं इसे खरीदने समय बहुत हिचकिचाती है. इसको महिलाएं रोज पहनती है.

आज कल ब्रा महिलाओं के लिए बहुत ही जरुरी है, लेकिन बहुत सी महिलाएं इसे खरीदने समय बहुत हिचकिचाती है. इसको महिलाएं रोज पहनती है. ब्रा के साइज की जानकारी भी कई लोंगो को नहीं होती है. कई बार तो ब्रा के साइज को समझने में भी मुश्किल आती है..

पहले तो लोग मॉल में जाकर ब्रा को ट्राई करके खरीद लेते थे, लेकिन अब कोविड के बाद लोगो के पास वो ऑप्शन भी नहीं रहा, क्योंकि ज्यादातर जगहों पर ट्रायल रूम बंद कर दिए गए हैं. बता दे की आज कल वैसे ही क्वालिटी की ब्रा हमे ऑनलाइन भी मिल जाती है, लेकिन वह यह परेशानी है की अच्छी क्वालिटी की पहचान कैसे की जाएं.

अगर आप भी आज कल ऑनलाइन ब्रा खरीद रही है या ऐसी जगह है जहाँ आपको ट्राई करने की सुविधा नहीं मिल पा रही, तो जान लीजिये यह बातें, जिससे आपको ब्रा खरीदने में मदद मिलेगी.

जानिए वह ख़ास 5 बातें:

जानिए वह ख़ास 5 बातें:

स्टाइल के साथ-साथ कंफर्ट का ध्यान रखें:

अगर आप ब्रा ऑनलाइन चीजे खरीदतें है तो, आपको बहुत तरह कि स्टाइल और शेप की ब्रा देखने को मिलती है. आप उसको देख के इम्प्रेस भी हो जातें है, लेकिन आपको इस बात का ख़ास ख्याल रखना है कि ब्रा के स्टाइल के साथ साथ उसका कम्फर्ट भी हो. बहुत बार ऐसा होता है कि लोग स्टाइल के चक्क्र में ये भूल जाते है कि कोनसे कपडे कि ब्रा सूट नहीं करती. इसलिए आप भी ऐसी गलती ना करें. ये आपकी ब्रैस्ट कि हेल्थ के लिए बहुत जरुरी होता है, इसलिए स्टाइल के साथ साथ कम्फर्ट का भी जरूर ध्यान दे.

जानिए वह ख़ास 5 बातें:

कवरेज की जानकारी जरूर लें:

अच्छा स्टाइल और कम्फर्ट तो जरुरी है ही, लेकिन उसके साथ कवरेज का ध्यान रखना भी बहुत जरुरी है. आप किस तरह की ब्रा लेना चाहती है वो ब्रैस्ट के हिसाब से चुने. यदि ब्रेस्ट हेवी हैं तो फुल कवरेज ब्रा ही बेहतर होगी. ज्यादातर महिलाएं कप साइज और कंफर्ट तो देख लेती हैं, लेकिन कवरेज के बारे में जानकारी नहीं लेती ऐसे में हेवी ब्रेस्ट वाली महिलाओं को बहुत ज्यादा तकलीफ आ सकती है.

जानिए वह ख़ास 5 बातें:

साइज को हमेशा चेक करें:

आप अपने साइज को लेकर कभी भी श्योर नहीं हो सकती. शरीर के बदल जाने पर भी कुछ महिलाएं एक ही जैसी ब्रा का इस्तेमाल करती रहती है. ब्रा लेते समय आपको अपने साइज का जररु पता होना चाहिए, अगर नहीं पता तो आप ऑनलाइन ब्रा साइज कैल्कुलेटर का भी प्रयोग कर सकती है. आपका शरीर हर साल बदलता है, इसलिए हमेशा साइज चेक करें.

जानिए वह ख़ास 5 बातें:

बल्क में खरीदें ब्रा:

अगर आप ऑनलाइन खरीदारी करती है तो सबसे बेहतर होगा की आप एक साथ बहुत साडी ब्रा खरीद लें. दरअसल ऑनलाइन शॉपिंग में आप एक साथ आप काफी कुछ मंगवा सकती है, और इसमें वापिस करने का भी ऑप्शन रहता है. ऑनलाइन शॉपिंग के लिए उन्ही साइट्स से खरीदारी करें, जिसपे आपको भरोसा हो.

ब्रा शॉपिंग की कुछ और टिप्स:

  1. हर 9 महीने बाद अपनी ब्रा को बदले, ताकि आपकी ब्रेस्ट्स को सही से सपोर्ट मिले.
  2. ब्रा लेते समय ऐसे रंग लें जिनपर पसीने का ज्यादा असर ना हो.
  3. कप का शेप हमेशा अपने शरीर के अनुसार ही चुनें. पतले शरीर के लिए A और बहुत भारी के लिए D कप सही होता है.

Tax Partner

यह भी पढ़े: अगर आप भी चाहती हैं आलिया जैसी खूबसूरती तो अपनाएं ये ट्रिक

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button