दिल्लीलाइफस्टाइल

इस सबसे सस्ती मार्केट में मिलती है, 1 रूपये में टीशर्ट और 20 रूपये में साड़ी

दिल्ली जिसे दिलवालों का शहर माना जाता है। राजधानी दिल्ली में कपड़ो की कई मार्केट हैं जो कि अलग अलग चीज़ो के लिए मशहूर हैं।

दिल्ली जिसे दिलवालों का शहर माना जाता है। राजधानी दिल्ली में कपड़ो की कई मार्केट हैं जो कि अलग अलग चीज़ो के लिए मशहूर हैं। किसी मार्केट में फैशनेबल कपड़ो की भरमार है, तो कुछ अपनी शानदार क्वॉलिटी के लिए मशहूर है।

दिल्ली के लाजपत नगर मार्केट, सरोजिनी नगर मार्केट, जनपथ, कमला मार्केट और गांधी नगर जैसे बाज़ार दूसरे शहर के लोगों में भी मशहूर है। लेकिन इन्हीं मार्केट के बीच एक ऐसी मार्केट भी है जहां एक टी शर्ट 1 रूपये में तो पैंट 10 रूपये में मिलती हो। 

दरअसल, जिस मार्केट के बारे में आपकों बताने जा रहे है, वो वेस्ट दिल्ली के रघुबीर नगर में स्थित है। इसकी पहचान घोड़ा मंडी के नाम से भी है। 

दिल्ली के ज्यादातर बाज़ार 10 बजे खुलने लगते है और रात तक खुले रहते है, लेकिन इन सबके बीच इस मार्केट का हिसाब सबसे अलग है। ये मार्केट दिन शुरू होने से पहले यानी तड़के लगती है।

यह बाजार 4 बजे से 7-8 बजे तक ही लगता है। यहां टीशर्ट, शर्ट, साड़ी, पैंट, कोट आपको सबसे कम दाम में मिल जाएगा। इस मार्केट में  लगभग 1800 लोग कपड़े बेचते हैं।

अब इस मार्केट को लेकर आपके मन में कई सवाल आ रहे होंगे कि आखिरकार यहा इतने सस्ते कपड़े कहां से आते है और इन्हें बेचता कौन है। दरअसल, यहां वो कपड़े बिकते है जो लोगों द्वारा जल्दी छोड़ दिया जाता है।

जो कपड़े लोग बर्तन वालों को बेच देते है, वहीं बर्तन वाले इन कपड़ो को यहां लाकर बेचते है। यही कपड़े इन बर्तन वालों से व्यापारी यहां से कपड़े खरीदकर उन्हें नया लुक देते हैं और फिर बड़े बाजारों में या फिर ठेली और पटरी वालों को बेचने के लिए दे देते है।

इस मार्केट में अगर आप भी शॉपिंग करने के लिए जाना चाहते हैं तो बहुत ज्यादा पैसा खर्च किए बिना ही आप बहुत सारे कपड़े खरीद सकते है। आपको यहां 20 रूपये में सा़डी खरीदकर जा सकते है। .

Madhavgarh Farms

ये भी पढ़े: दिल्ली MCD चुनाव के नतीजों का देश की राजनीति पर होगा यह बड़ा असर

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button