लाइफस्टाइल

ऑनलाइन सनग्लास खरीदते वक्त इन बातों का रखें खास ध्यान

किसी भी मौसम में सनग्लास की बिक्री में कोई भी कमी नहीं आती है। जहा एक ओर समर सीजन में सनग्लास धूप से प्रोटेक्शन करता है।

किसी भी मौसम में सनग्लास की बिक्री में कोई भी कमी नहीं आती है। जहा एक ओर समर सीजन में सनग्लास धूप से प्रोटेक्शन करता है। तो वहीं दूसरी तरफ विंटर सीजन में छुट्टियों के दोरान अलग अलग कलर के शेड्स सोशल मीडिया पर फ्लॉन्ट करने के काम आते है।

सनग्लास आपकी आंखों को कीड़े-मकौड़ो से बचाने के साथ साथ एक स्टाइलिश लुक भी देते है। लेकिन कई बार चश्मे को ऑनलाइन खरीदते वक्त कुछ गलतियां हो जाती है, जिसकी वजह से सारे पैसे बर्बाद होते है। अब आखिर किन बातों का ख्याल रखना जरूरी है। जानें

फ्रेम की शेप

कई बार किसी और की आंखों पर सनग्लास का फ्रेम देखकर हमे पसंद आता है। जिसके चलते वैसा ही फ्रेम लेने के चक्कर में गलत चश्मा खरीद लिया जाता है। लेकिन यह जरूरी नहीं है कि हर तरह का फ्रेम हर किसी को सूट करें। इसके लिए आप इंटरनेट पर फेस रिकॉगनिशन के जरिए ऑनलाइन फ्रेम एडजस्ट करके देख सकते है। 

फ्रेम साइज

किसी भी फ्रेम को खरीदने से पहले फ्रेम के साइज का पता होना जरूरी है। इसकी जानकारी आप पुराने चश्में को नापकर लगा सकते है।

लेंस का मेटेरियल

इस बात का पता होना जरूरी है कि सनग्लास का लेंस मैटेरियल कैसा है। लेंस स्क्रैच फ्री है या नहीं। दरअसल, अक्सर लोग सस्ते एक्रेलिक लेंस खरीद लाते हैं जो ड्यूरेबल  नहीं होते है।  

फ्रेम मेटेरियल

ऑनलाइन सनग्लास खरीदते वक्त डिस्क्रिप्शन जरूर पढ़े कि आपको फ्रेम अच्छे मैटेरियल का बना है या नहीं। 

यूवी प्रोटेक्शन

किसी भी सनग्लास में यूवी प्रोटेक्शन बहुत जरूरी है। धूप में जब भी सनग्लास लगाया जाता है, सूरज की किरणों से बचाव होता है। जिसके चलते चश्मा खरीदतें वक्त यह पता करें कि उसमें यूवी प्रोटेक्शन है या नहीं। वरना आंखों को नुकसान पहुंच सकता है।  Accherishtey

ये भी पढ़े: Ayurvedic Tips: सर्दियों में शुरू करें ये काम, बुढ़ापे में भी रहेंगे जवान!

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button