लाइफस्टाइल

Mother’s Day 2022: मदर्स डे को खास बनाने के लिए अपनाएं यह गतिविधियाँ

Mother's Day 2022: जैसा की आप सभी जानते है की मदर्स डे बस कुछ ही दिन दूर है. इस साल यह ख़ास दिन 8 मई को मनाया जायेगा.

जैसा की आप सभी जानते है की मदर्स डे बस कुछ ही दिन दूर है. इस साल यह ख़ास दिन 8 मई को मनाया जायेगा. यह दिन दुनिया भर में माताओं जो की हमारे जीवन में मां जैसी शख्सियतों और यहां तक कि हमारी दादी-नानी को स्पेशल फील करवाने के लिए मनाया जाता है.

इस दिन सभी बच्चें अपने जीवन में उस ख़ास व्यक्ति के लिए एक स्वादिष्ट भोजन तैयार करके उसके लिए कुछ अतिरिक्त करें. एक माँ के लिए, उसके बच्चों के लिए अपने हाथों से खाना पकाने से बेहतर उपहार कोई नहीं हो सकता. यह एक ऐसी स्मृति है जिसे वह लंबे वक्त तक संजो कर रखेगी और याद रखेगी.

कश्मीरी राजमा:

राजमा, उत्तर भारतीय घरों का एक बेहद पसंदीदा खाना है. यह प्रोटीन से भरपूर है और इसके कई स्वास्थ्य लाभ हैं. तो, इस कश्मीरी राजमा रेसिपी के साथ, मदर्स डे पर आप लंच को एक हेल्दी ट्विस्ट के साथ अपनी माँ को परोस दें.

अमृतसारी चिकन मसाला:

अमृतसारी चिकन मसाला

अगर आपकी मां को चिकन पसंद है तो आप उनके लिए ये ख़ास डिश बनाएं. अमृतसरी चिकन मसाला एक स्वादिष्ट उत्तर भारतीय करी है, जिसे कई प्रकार के मसालों के साथ बनाया जाता है. इसे पकने के लिए, आप टमाटर की ग्रेवी में क्रीम और बहुत सारा मक्खन मिला सकते हैं. परोसने से पहले इसको ताजी हरी धनिया से सजाएं.

माँ की दाल:

माँ की दाल

अगर आप कुछ सरल, ख़ास और पौष्टिक देख रहे हैं, तो यह आपके लिए पसंदीदा नुस्खा हो सकता है. आप माँ की दाल को उबले हुए चावल, जीरा चावल और सिर्फ चपाती के साथ जोड़ सकते हैं और इसका स्वाद लाज़वाब होगा. बहुत सारे देसी मसाले तैयार करने में लगते हैं और आउटपुट निश्चित रूप से आपकी माँ को यह खाना पसंद आएगा.

मालाबार मछली बिरयानी:

मालाबार मछली बिरयानी

मछली बिरयानी केरल में एक प्रसिद्ध खाना है, और इस एक पॉट डिश की कई राज्य की सीमाओं से परे फैल गई है. इसे बनाने के लिए सीर फिश जैसी मांसल मछली का इस्तेमाल करें. मसालेदार मछली, सुगंधित चावल और चयनित मसालों के संयोजन .के कारण यह खाना मुंह में पानी लाने वाला स्वादिष्ट है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button