लाइफस्टाइल

Breakfast के लिए तैयार करे ये झटपट चीला रेसिपीज, सभी को आएंगी पसंद

ब्रेकफास्ट में रोजाना क्या बनाएं यह सवाल तो हमें काफी परेशान करता है। ज्यादातर महिलाएं यह सोचती है कि रोजाना ऐसा क्या बनाएं, जो

ब्रेकफास्ट में रोजाना क्या बनाएं यह सवाल तो हमें काफी परेशान करता है। ज्यादातर महिलाएं यह सोचती है कि रोजाना ऐसा क्या बनाएं, जो खाने में स्वादिष्ट भी हो और बच्चे की हेल्थ भी रहे। वहीं अगर आप रोज नाश्ते में पोहा, उपमा, समोसा यह खाकर बोर हो गए हैं, तो कुछ चीला रेसिपीज है जिसे आप काफी आसानी से बना सकते हैं और ये खाने में भी बहुत टेस्टी होते हैं और घर में सभी को ये काफी पसंद भी आते हैं। इसे आप दही, अचार के साथ गर्मा-गर्म सर्व कर सकते हैं। आइए जानते हैं कुछ चीला रेसिपीज के बारे में।

बेसन का चीला

सामग्री:
1 कप बेसन
1 प्याज
1/2 कप पानी
नमक स्वादानुसार
1-2 हरी मिर्च
एक चुटकी हल्दी
तेल-घी चीले बनाने के लिए

कैसे बनाएं?

एक बड़े बाउल में बेसन, बारीक कटा हुआ प्याज, हल्दी, मिर्च तथा पानी डालकर एक पतला घोल बना ले। अब तवां गर्म करके इसमें तेल और घी डालें और बैटर लकर चीला तैयार करें। इसे दोनों साइड से सेंक लें और अचार या कैचप के साथ ले ।

ओट्स चीला

सामग्री:

1 कप ओट्स
1/2 कप दही
1/4 कप पानी
एक छोटा सा प्याज
1 हरी मिर्च
धनिया पत्ता
नमक स्वादानुसार
लाल मिर्च पाउडर
हल्दी पाउडर
तेल-घी

कैसे बनाएं

ओट्स को कम से कम ¼ कप पानी में डालकर 15 मिनट के लिए रखें। लाल मिर्च पाउडर और हल्दी पाउडर मिलालें। सभी सामग्री को अच्छे से मिक्स पतला घोल बनाले। अब गरम तवे पर तेल डालें और चीला तैयार कर लें। इसे क्रिस्पी होने तक पकने दे । गर्मागर्म ओट्स चीला कैचअप या हरी चटनी के साथ सर्व करें।

 

Related Articles

Back to top button