लाइफस्टाइल

खाने का जायका बढ़ाएगी ये इंस्टेंट चटनी, जानें रेसेपी और फायदे

खाने के साथ चटनी और अचार हो तो खाने का जायका और भी अच्छा हो जाता है। क्योंकि कई बार खाना खाने का मन नहीं करता, अक्सर ऐसा तब होता है

खाने के साथ चटनी और अचार हो तो खाने का जायका और भी अच्छा हो जाता है। क्योंकि कई बार खाना खाने का मन नहीं करता, अक्सर ऐसा तब होता है जब सब्जी आपकी मनपसंद न बनी हो। लेकिन अब आप अपनी मनपसंद सब्जी के बिना भी खाना बेहद पसंद करेंगे। क्योंकि हम लेकर आ रहे है इंस्टेंट चटनी की रेसेपी जिससे आपके खाने का मज़ा दुगना हो जायेगा।

कैसे बनाएं लहसुन की चटनी:

लहसुन चटनी बनाने के लिए सबसे पहले आपको चाहिए लहसुन की कलियां, छोटे-छोटे टमाटर, सांबर पाउडर, जीरा पाउडर, नमक, तेल। सबसे पहले आपको लहसुन को अच्छे से छील लेना है और फिर इसे दरदरा मैश कर लें, धीरे-धीरे से आप इसे ब्लेंड करलें। फिर टमाटर को कद्दूकस करके इसके छिलके को हटा दें। उसके बाद तेल को गरम करके सारी सामग्री को मिला लें। फिर इसे अच्छी तरह मिला लें। अगर आप तीखा खाने के शौंकीन है तो आप मिर्च पाउडर ज्यादा रख सकते है और यह आपकी लहसुन की इंस्टेंट चटनी तैयार है। इसे डोसा, उत्तपम, रोटी, पराठा, चावल के साथ भी सर्व किया जा सकता है।

लहसुन छीलने का सबसे आसान तरीका:

जैसे की बहुत से लोंगो को लहसुन छीलना पसंद नहीं होता। इसलिए आप लहसुन को कुछ देर के लिए पानी में भिगो कर रख दें। उसके बाद लहसुन को किसी डब्बे में डालकर अच्छे से शेक करलें। जिससे लहसुन का छिलका निकल कर अलग हो जाएगा। इससे आपका समय भी बचेगा।
Insta loan services

यह भी पढ़े: दिल्ली में इन लोगों को भी मिलेगी फ्री बस सेवा, 97 इलेक्ट्रिक बसें पकड़ेगी रफ़्तार

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button