लाइफस्टाइल

इस बार दिवाली पर अपनों को दे यह ख़ास तोहफे

दिवाली का पर्व सभी के लिए बहुत ही ख़ास होता हैं। दिवाली के दिन उपहारों का लेन देन कर सब एक दूसरें से खुशियां बांटते है।

दिवाली का पर्व सभी के लिए बहुत ही ख़ास होता हैं। दिवाली के दिन उपहारों का लेन देन कर सब एक दूसरें से के साथ खुशियां मनाते है। लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि किसकों क्या उपहार देना है वो बिल्कुल समझ नही आता है।

आपकों बता दे कि इस साल 4 नवंबर के दिन दिवाली का पर्व मनाया जाएगा। आइए जानते है कि इस दिवाली आप अपनों को क्या ख़ास दे सकते हैं।

मिठाई या फिर ड्राई फ्रूटस:

dry fruits

दिवाली के दिन मिठाई और ड्राई फ्रूटस ज्यादा तर लोगों द्वारा गिफ्ट में दिया जाता है। वो देना अच्छा भी लगता है। साथ ही मिठाई बजट फ्रेंडली भी होती है। वही ड्राई फ्रूटस सेहत के लिहाज से काफी अच्छे साबित होते हैं। आप चाहे तो नमकीन, बिसकीट आदि चीज़ों को मिलाकर एक गिफ्ट हैंपर भी दे सकते हैं।

कॉफी मग:

cofee

दिवाली गिफ्ट में कॉफी मग देना भी एक अच्छा आइडिया है। कॉफी मग हर किसी के द्वारा यूज़ किया जाता है। अगर आप दोस्तों को गिफ्ट देने की सोच रहे है तो उसपर आप उनकी फोटो प्रिंट करवा कर भी दे सकते हैं।

चांदी का सिक्का:

chandi

दिवाली पर चांदी के सिक्के की बहुत महत्वता है। चांदी का सिक्का मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। ऐसे में चांदी का सिक्का देना एक अच्छा ऑप्शन है। 

जरूरत की चीज़े:

wood

दिवाली गिफ्ट में रिश्तेदारों और दोस्तों को रोजमर्रा की चीज़े भी दे सकते हैं। जैसे कि बेडशीट, बर्तन सेट, कंबल आदि। इन सब के अलावा आप होम डेकोर का समान भी गिफ्ट के तोर पर दे सकते हैं।

इंडोर प्लांटस:

port

आज कल होम डेकोर में इंडोर प्लांटस यूज़ करना एक ट्रेंड बन गया है। इंडोर प्लांटस दिखने में तो खूबसूरत होते ही हैं। इसी के साथ स्वास्थ के लिए भी सेहतमंद साबित होते हैं।

Insta loan services

ये भी पढ़े: अपने काम की जगह को और भी आरामदायक बनाने के लिए पढ़े ये टिप्स

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button