लाइफस्टाइलहेल्थ

Weight Loss Tips: खली पेट करें मीठी चीज का सेवन, होंगे गजब के फायदे

मीठी चीजों को फिटनेस का दुश्मन माना जाता है क्योंकि इसे मोटापा बढ़ाने के लिए जिम्मेदार ठहराया हैं. चीनी अगर शरीर में अधिक जमा हो जाए तो ये

मीठी चीजों को फिटनेस का दुश्मन माना जाता है क्योंकि इसे मोटापा बढ़ाने के लिए जिम्मेदार ठहराया हैं. चीनी अगर शरीर में अधिक जमा हो जाए तो ये फैट में आ जाती है और फिर पेट और कमर की चर्बी बढ़ती है. हलांकि ऐसा बिलकुल भी नहीं है बॉडी को शुगर की आवश्यकता नहीं पड़ती, जिसके कारण से हमें एनर्जी मिलती है जो हमें कमजोरी और चक्कर आने की परेशानी से बचाती है. पर हमें सफ़ेद चीनी की जगह ऐसी चीजें का सेवन चाहिए जिसमें आपको नेचुरल शुगर मिले और आपका वेट लूज कर पाएंगे.

वेट लूज करने के लिए खाएं शहद:

अपने वेट को कम करने के लिए आपको शहद खाना चाहिए, इसे डेली डाइट प्लान में जरूर शामिल करें क्योंकि इससे न तो सिर्फ आपका मोटापा कम होता है, बल्कि ये हमारी त्वचा को भी खूबसूरत बनाने का कार्य करता है.

शहद में पाए जाने वाले न्यूट्रिएंट्स:

शहद में पोषक तत्वों की बिलकुल भी कमी नहीं होती, इनमें विटामिन बी-6, विटामिन सी, एमिनो एसिड, कार्बोहाइड्रेट, राइबोफ्लेविन और नियासिन की पूरी मात्रा होती है, साथ ही इसमें कैलोरी और शुगर बेहद कम होता है. इसका स्वाद मीठा होता है, पर ये वजन कम करने के लिए बेहद असरदार उपाय है.

कैसे करें शहद का सेवन?

यदि आप तेजी से अपने वजन को घटाना चाहते हैं तो सुबह उठकर एक ग्लास हलके गरम पानी में चम्मच शहद मिलाकर पी जाएंगे, यदि आपको इसका और ज्यादा असर चाहिए तो इसमें नींबू को मिक्स कर लें. कुछ लोग ग्रीन टी में भी शहद मिलाकर पीते हैं.

Accherishtey

यह भी पढ़ें: शताब्‍दी एक्‍सप्रेस में शुरू हुई ये धसू सर्व‍िस, सफर करने वालों की हो गई बल्‍ले-बल्‍ले

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button