लाइफस्टाइल

गलती के बाद भी सॉरी क्यों नहीं बोलता है आपका पार्टनर?

एक रिलेशनशिप में हर किसी की ये चाहत होती है कि अपने पार्टनर से कभी जुदा ना हुआ जाए और उनके साथ क्ववालिटी टाइम बिताने का मौका मिले।

रिलेशनशिप में रहना ही एक खूबसूरत एहसास है। एक रिलेशनशिप में हर किसी की ये चाहत होती है कि अपने पार्टनर से कभी जुदा ना हुआ जाए और उनके साथ क्ववालिटी टाइम बिताने का मौका मिले।

लेकिन इतना प्यार होने के बाद भी अक्सर कप्लस में लड़ाई झगड़ा देखने को मिल जाता है। फिर भी कई बार माफी मांगने से सब ठीक हो जाता है।

इसी को लेकर, ज्यादातर देखा जाता है कि पुरूषों को मांफी मांगने में थोड़ी परेशानी आती ही है। आइए जानते है कि आखिर किसी भी पार्टनर के लिए माफी मांगना परेशानी भरा होता है। 

अपनी गलती ना मानना

कई बार पुरूषों को ऐसा लगता है कि वो गलती कर ही नहीं सकते तो माफी मांगने का सवाल ही नहीं उठता। जिसके चलते उनका मेल ईगो आगे आ जाता है। वो ऐसा सोचने लगते है कि अगर सॉरी बोल देंगे उनकी पार्टनर उन्हें आगे कभी सॉरी नहीं बोलेगी। 

इनसिक्योरिटी

पुरूष अक्सर इसलिए नहीं माफी मांगते है क्योकिं उन्हें ऐसा लगता है कि ऐसा करने से उनकी पार्टनर हर बार उन्हीं पर माफी मांगने का दबाव बनाएगी। जिसकी वजह से वो ही हमेशा गलत दिखेंगे। 

अलग नेचर

कुछ लोग नेचर से ही घमंडी होते है, जिसकी वजह से उन्हें लगता है कि माफी मांगने से उनका अहंकार कम हो जाएगा। जिसकी वजह से ऐसे लोग रिश्ते में भी ज्यादा देर तक टिक नहीं पाते और अपने पार्टनर की आँखों में चुभने लगते है। जिसमें देखा जाए तो माफी मांगने वाले पार्टनर को ही हमेशा रिश्ते की कद्र होती है। 

फीलिंग्स ना बता पाना

हर पुरूष एक जैसा नहीं होता और इसी वजह से कई बार लोगों के लिए अपनी फीलिंग्स शेयर करना मुश्किल होता है। ज्यादातर लोगों को ऐसा लगता है कि कई सॉरी बोलने से कई बात और ना बिगड़ जाए। जिसकी वजह से वो माफी नहीं मांग पाते। 

Madhavgarh Farms

ये भी पढ़े: रात में करती हो ऑटो या कैब से सफर? जरूर फॉलो करें ये टिप्स

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button