लाइफस्टाइल

इन योगासनों से आप अपनी Sex Life को बना सकते है बेहतर

योग सिर्फ शारीरिक और मानसिक स्वास्थय के लिए लाभदायक नही बल्कि आपकी सेक्स लाइफ को सुधारने में भी मदद कर सकता है।

योग सिर्फ शारीरिक और मानसिक स्वास्थय के लिए लाभदायक नही बल्कि आपकी सेक्स लाइफ को सुधारने में भी मदद कर सकता है। योग से जुड़े आसन आपके शरीर को लचीला बनाते हैं।

योग में ऐसे बहुत से आसन है जो रक्त संचार में सुधार कर के पेल्विक ऐरिया की मांसपेशियों को मजबूत करने में मदद करते हैं। साथ ही पेल्विक लिफ्ट, सूर्य नमस्कार, उष्ट्रासन और भुजंगासन जैसे आसन आपकी सेक्सुअल एबिलिटी को बढ़ाने में सहायता कर सकते हैं। 

बद्ध कोणासन 

इस आसन को करने से कूल्हें और ईनर थाईज़ लचीले बनते है। इस आसन को करने के लिए पीठ को सीधा रखते हुए बैठें और अपने पैरों को एक साथ मिलाएं। फिर अपने घुटनों को धीरे से अपनी हथेलियों से दबाएं, कमर वाले एरिया को स्ट्रेच करें और अपने घुटनों को फर्श तक मिलाने की कोशिश करें। इस आसन को 20-30 सेकंड तक रोक कर रखें।

भुजंगासन

भुजंगासन को कोबरा पोज़ भी कहा जाता है। इस आसन का अभ्यास करने से, कमर को मजबूत करने में मदद मिलती है। यह शरीर के यौन चक्र को उत्तेजित करता है, जिससे व्यक्ति के सेक्सुअल परफॉर्मेंस में सुधार होता है। इस आसन को करने के लिए पेट के बल फर्श पर लेट जाएं। इसके बाद अपने घुटनों और पैरों को फर्श पर दबाकर रखें। फिर शरीर के ऊपरी हिस्से को ऊपर की ओर उठाएं जैसे कि कोबरा अपना फन उठाता है। इस दौरान हाथों की कोहनियों पर अपना भार रखें। सांस अंदर लें और सांस छोड़ें। कुछ समय के लिए इसी मुद्रा में रहें।

उष्ट्रासन

उष्ट्रासन को कैमल पोज़। यह आसन आपके पूरे शरीर की मांसपेशियों को और विशेष तौर पर कूल्हों के लिए है। इसके अभ्यास से आप हल्का महसूस करेंगे साथ ही सेक्स में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए इससे आपको ऊर्जा मिलेगी।

बालासन

बालासन एक ऐसा आसन है जो आपके कूल्हों को खोलने में मदद करता है और फ्लैक्सिबिलिटी को भी बढ़ाता है। इसके दोरान आपका ध्यान पूरे समय आराम करने और सांस लेने पर होना चाहिए। यह आपको तनाव और चिंता से दूर करने में मदद करता है।

Tax Partner

ये भी पढ़े: जानें पीरियड्स में SEX करें या नहीं?

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button