दिल्लीलाइफस्टाइल

World Tourism Day 2021: दिल्ली एनसीआर की कुछ ऐसी जगह जो नहीं लगती किसी विदेशी जगह से कम

World Tourism Day यानी कि ‘विश्व पर्यटन दिवस’ मनाया जाता हैं. इस दिन को मानाने का कारण टूरिज्म को बढ़ावा देना हैं

World Tourism Day यानी कि ‘विश्व पर्यटन दिवस’ मनाया जाता हैं. इस दिन को मनाने का कारण टूरिज्म को बढ़ावा देना हैं. लेकिन पिछले कुछ समय से कोरोना महामारी के चलते लोगों ने अपने आप को घर के अंदर बंद किया हुआ था…

लेकिन अमूमन लोगों का विदेश जाने का सपना भारी बजट या समय कि कमी के कारण मुमिकन नहीं हो पाता. लेकिन अब आपको अपना मन मारने की जरूरत नहीं है. दिल्ली में ही आप कई ऐसी जगहों पर घूम सकते हैं जो हू-ब-हू विदेश जैसी दिखती हैं.

वेस्ट टू वंडर थीम पार्क (Waste to Wonder Theme Park):

राजधानी दिल्ली कि एक ऐसी जगह, जहां पर आप 6 इंटरनेशनल जगह का अनुभव ले सकते है. आपकी जानकारी के लिए आपको बता दे कि इसमें दुनिया के सात अजूबो को डिज़ाइन किया गया है. वेस्ट टू वंडर में आप मिस्र के गीज़ा के महान पिरामिड, रोम के द कोलोसियम, ब्राजील के रियो रिडीमर, न्यूयॉर्क के द स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी, इटली के पीसा और पेरिस के एफिल टॉवर, आगरा का ताजमहल की यात्रा कर सकते हैं.

वेस्ट टू वंडर थीम पार्क

किंगडम ऑफ ड्रीम्स (Kingdom Of Dream):

गुडगाँव में स्थित किंगडम ऑफ़ ड्रीम एक ड्रीम जैसा डेस्टिनेशन है. यहां मौजूद ‘कल्चर गली’ लोगों को काफी रास आती है. भारत का पहला लाइव मनोरंजन, थिएटर और वेकेशन स्पॉट के रूप में इस जगह ने 2010 में भारत में अपनी पहचान बनाई थी. यहाँ आप 14 स्टेट पैवेलियन, लाइव आर्ट एंड क्राफ्ट विलेज, एथनिक ज्वैलरी एंड होम डेकॉर समेत थीम्ड रेस्टोरेंट देखने जा सकते हैं.

किंगडम ऑफ ड्रीम्स

दि ग्रैंड वेनिस मॉल (The Grand Venice Mall):

इस मॉल का नाम खुद अपनी खासियत बयां करता है. नाम सुनते ही हम विदेश घूमने जैसा एहसास करेंगे. इटैलियन थीम पर बना यह मॉल आपको वेनिस घूमने जैसा अनुभव कराता है. यहां जाने पर आपको वेनिस जैसा लगेगा. वेनिस की तरह आप यहां भी यूरोपियन स्टाइल में बनी दुकानों से घिरे ब्लू वाटर वे पर बोट राइड भी कर सकते हैं.

दि ग्रैंड वेनिस मॉल

चंपा गली (Champa Gali):

दिल्ली के साकेत में चंपा गली में बने शानदार कैफे और हैंडीक्राफ्ट स्टोर्स बिल्कुल पेरिस के स्टाइल में डिजाइन किए गए हैं. वहाँ की सड़कें कंकड़ों से ढकी है. जब रात में यहां स्ट्रीट लाइट की रोशनी पड़ती है तो नजारा देखने लायक होता है. साथ ही यह पर लोगों को फोटोग्राफी करने में बेहद मजा आता है। और शाम के समय का नजारा तो और भी आकर्षित लगता हैं.

चंपा गली

Tax Partner

ये भी पढ़े: सफ़लता में रूकावट लाती है यह चीज़े, जानें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button