देशनौकरी

CISF ने निकाली इन पदों के लिए 451 भर्तियां, 10वीं पास घर बैठे ऐसे करें आवेदन

CISF जल्द ही कांस्टेबल/ ड्राइवर और कांस्टेबल/ ड्राइवर-कम-पंप-ऑपरेटर के पद के लिए उम्मीदवारों की भर्ती चालू करने जा रहा है

देश में बहुत से लोग है जो नौकरियों की तलाश में है। इतना ही नहीं लोगों को सरकारी नौकरियों कि तलाश है और इसी के चलते केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) जल्द ही कांस्टेबल/ ड्राइवर और कांस्टेबल/ ड्राइवर-कम-पंप-ऑपरेटर के पद के लिए उम्मीदवारों की भर्ती चालू करने जा रहा है। जानिए पूरी खबर

बता दें कि CISF द्वारा इन पदों के लिए कुल 451 भर्ती निकालेगी और उम्मीदवार इस अवसर को पाने के लिए सीआईएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है जहां आवेदन करने के लिए सीआईएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट यानी www.cisfrectt.in पर ऑनलाइन मोड के माध्यम से जमा किए जायेंगे और आवेदन जमा करने के किसी भी अन्य तरीके को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

ऐसे में जो उम्मीदवार सफलतापूर्वक अपना आवेदन जमा कर देगा उन्हें शारीरिक मानक परीक्षण (PST) और शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) के लिए बुलाया जाएगा। जहां इसका फाइनल सेलेक्शन लिखित परीक्षा में योग्यता के आधार पर किया जा सकेगा।

हालाँकि, इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको 10वीं पास होना जरूरी है। इसके अलावा भारी मोटर वाहन या परिवहन वाहन या हल्के मोटर वाहन और मोटर साइकिल चलाने का कम से कम 3 साल का अनुभव होना जरूरी है। साथ ही बात करे आयु सीमा की तो कैंडिडेट की आयु कम से कम 21 साल होनी अनिवार्य है और वहीं अधिकतम आयु सीमा 27 साल रखी गई है। वही बात करे सैलरी की तो कैंडिडेट्स को पे मेट्रिक्स लेवल 3 के मुताबिक 21,700 रुपये से लेकर 69,100 रुपये महीने तक सैलरी मिल सकेगी।

ऐसे करे अप्लाई

  • सबसे पहले आपको CISF में इन पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट https://cisfrectt.in पर जाना होगा।
  • अब आपके सामने “Login” का बटन मिलेगा जिसपर क्लिक करें और इसके बाद “NEW REGISTRATION” पर जाएं और रजिस्ट्रेशन कर दें।
  • इसके बाद लॉगिन करें और “APPLY PART” पर सीधा जाएं।
  • आपके सामने नया पेज खुल जाएगा जहां आपको ‘Registration Id और password” डालकर सबमिट करना है।
  • ये सब के बाद आपके सामने नया पेज खुल जाएगा जहां आपको “CONSTABLE/DRIVER & DCPO – 2022” पर क्लिक करना होगा।
  • आखिर में आपको अपना पूरा एप्लिकेशन फॉर्म भरना होगा और एक बार सभी डिटेल चेक कर कर इसके बाद सबमिट कर दें।

Accherishtey

ये भी पढ़े: गाड़ियों के लिए फिर से बदला गया है नंबर प्लेट सिस्टम, लगाई जाएगी Toll Plate

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button