नौकरी

हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल के लिए निकली नौकरी, इच्छुक लोग ऐसे करे अप्लाई

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल की भर्ती कर रहा है और इसमें कैंडिडेट्स का सिलेक्शन तीन फेज में किया जायेगा

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल की भर्ती कर रहा है जो व्यक्ति इसमें इच्छुक है वो 27 नवंबर 2022 तक recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकता हैं बता दें कि यह भर्ती मोटर मैकेनिक प्रोफाइल के लिए की जा रही है इसमें अगर आपको आवेदन करना है तो इसमें मोटर मैकेनिक सर्टिफिकेट या आईटीआई सर्टिफिकेट वाले लोग आवेदन कर सकते है।

इसमें आवेदन करने के लिए कैंडिडेट की आयु 18 से 25 साल होनी चाहिए। इसके अलावा आवेदन फीस मात्र 100 रुपए रखी गई है इसमें हेड कांस्टेबल के लिए 58 पद और मोटर मेकेनिक के 128 पद भरे जाने है अगर हम सैलरी की बात करे तो Head Constable (Motor Mechanic) को 25,500 रुपए से लेकर 81,100 रुपए महीना दी जाएगी। इसके अलावा Constable (Motor Mechanic) को 21700 रुपये से लेकर 69101 रुपये महीना दिया जायेगा।

जानकारी के मुताबिक Head Constable (Motor Mechanic) कैंडिडेट्स को किसी बोर्ड या संसथान से 12वीं पास और किसी संसथान आईटीआई से मोटर मैकेनिक में सर्टिफिकेट और ट्रेड में 3 साल का एक्सपेरिंस होना चाहिए। ईसिस के साथ Constable (Motor Mechanic) 10वीं पास और आईटीआई सर्टिफिकेट या तीन साल का एक्सपीरिएंस होना चाहिए।

आपको बता दें कि कैंडिडेट्स का सिलेक्शन तीन फेज में किया जायेगा। सबसे पहला दक्षता परीक्षा (पीईटी) और शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी) होगा। इसे पास करने वाले को फेज 2 के लिए बुलाया जायेगा बता दें कि फेज 2 में ओरिजिनल डाक्यूमेंट्स का वेरिफिकेशन की जाएगी और साथ ही 100 नंबर की लिखित परीक्षा भी होगी और 50 नंबर का प्रैक्टिकल टेस्ट भी किया जायेगा। इसके बाद कैंडिडेट को फेज 3 के लिए बुलाया जायेगा जिसमे डिटेल्ड मेडिकल एग्जाम होगा और रिव्यू मेडिकल एग्जाम लिया जायेगा।

Accherishtey

ये भी पढ़े: मोरबी हादसे में घायल नईम शेख ने बचाई 60 लोगों की जान, सुनाई आपबीती

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button