नौकरी

12वीं पास युवाओं के लिए निकली एयरफोर्स में इन पदों के लिए वैकेंसी, ऐसे करे आवेदन

इंडियन एयरफोर्स अग्निवीर भर्ती 2023 के लिए अब अभ्यर्थी का जन्म 27 जून 2003 से लेकर 27 दिसंबर 2006 के बीच हुआ होना जरूरी है

देश में बहुत से लोग है जिन्हे सरकारी नौकरी कि तलाश है। ऐसे में अब युवा जो इंडियन एयरफोर्स जॉइन करना चाहते हैं तो उनके लिए अच्छी खबर सामने आयी है जहां बहुत से युवाओं को एयरपोर्स में वैकेंसी का इंतजार होगा, लेकिन वक्त पर पता न चल पाने के कारण वे कभी समय पर अप्लाई नहीं कर पाते और इस तरह एक अच्छी अपॉर्चुनिटी हाथ से हमेशा निकल जाती है। दरअसल, अब इंडियन एयरफोर्स द्वारा बीते दिनों अग्निवीर वायु भर्ती इंटेक 01/2024 का नोटिफिकेशन जारी किया गया था और इस भर्ती के चलते 3 हजार से पदों पर नियुक्तियां होने वाली है।

बता दें कि कैंडिडेट्स 30 अगस्त 2023 तक इंडियन एयरफोर्स अग्निवीर भर्ती 2023 के लिए सीधा आवेदन कर सकते हैं। साथ ही कैंडिडेट्स ध्यान रखें कि गलत भरा हुआ और अधूरी जानकारी के साथ ही भरा हुआ फॉर्म इंडियन एयरफोर्स द्वारा कभी भी एक्सेप्ट नहीं किया जा सकता है।

इसमें अब आयु सीमा कि बात करे तो इंडियन एयरफोर्स अग्निवीर भर्ती 2023 के लिए अब अभ्यर्थी का जन्म 27 जून 2003 से लेकर 27 दिसंबर 2006 के बीच हुआ होना जरूरी है। वही ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर ही सीधा विजिट कर सकते है। साथ ही देखाजाये तो इंडियन एयरफोर्स में कुल अभी 3,500 अग्निवीर वायु पदों के लिए 12वीं साइंस स्ट्रीम से पास ही कैंडिडेट्स के लिए आवेदन करने की योग्यता रखते हैं और आवेदकों के सभी विषय में कम से कम 55% अंक जरूर होने है।

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

इस पर आवेदन के लिए आपको सबसे पहले इंडियन एयरफोर्स की ऑफिशियल ऑफिशियल वेबसाइट Careerairforce.Nic.In पर जाना होगा और उसके बाद अग्निवीर वायु भर्ती 2023 भर्ती लिंक पर सीधा क्लिक करें। इसके बाद अब आप UserID और पासवर्ड जनरेट करें। साथ ही वायु सेना का पूरा फॉर्म भरें और फाइनल सबमिट पर क्लिक सीधा करें। आखिर में फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर उसको अपने पास रख लें।

Accherishtey

ये भी पढ़े: अब दिल्ली में मिलेगा सबको को खुद का आशियाना, DDA ने जारी की 5000 फ्लैट की स्कीम

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button