देशनौकरी

बिना कोई परीक्षा दिए लगेगी SBI में अच्छे पद पर नौकरी, मिलेगी 19.50 लाख रुपये तक सैलरी

देश में तकरीबन सभी को नौकरी की तलाश है, ऐसे में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (SCO) पदों पर आवेदन मांगे हैं

देश में तकरीबन सभी को नौकरी की तलाश है और बेरोज़गारी भी देश में बहुत ज्यादा बढ़ चुकी है। ऐसे में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (SCO) पदों पर आवेदन मांगे हैं। जिसके चलते बैंक भर्ती की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए नौकरी पाने के लिए ये एक अच्छा मौका है। इसके चलते इच्छुक और योग्य उम्मीदवार SBI की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और इसकी प्रक्रिया 22 नवंबर से शुरू हो चुकी है।

बता दें कि SBI भर्ती 2022 नोटिफिकेशन के अनुसार, यह भर्ती इस अभियान स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर पदों पर कुल 65 वेकेंसी को भरने के लिए चलाया गया है और इसमें अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार नीचे दी गई जरूरी डिटेल्स के आधार पर 22 दिसंबर 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ये है वेकेंसी

  • मैनेजर (प्रोजेक्ट्स-डिजिटल पेमेंट्स): 05 पद
  • मैनेजर (प्रोडक्ट्सज- डिजिटल पेमेंट्स/कार्ड्स): 02 पद
  • मैनेजर (प्रोजेक्ट्स- डिजिटल प्लेटफॉर्म्स): 02 पद
  • मैनजर (क्रेडिट एनालिस्ट): 55 पद
  • सर्किल एडवाइजर: 1 पद

इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की उम्र कम से कम 25 वर्ष, 28 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष और 62 वर्ष है। साथ ही पोस्ट वाइज एज लिमिट, एजुकेशनल क्वालिफिकेशन और वर्क एक्सपीरियंस अलग-अलग है। वही सेलेकशन प्रोसेस में शॉर्टलिस्टिंग और इंटरेक्शन शामिल होगा जहां उपर्युक्त पदों के लिए कोई लिखित परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी लेकिन कुछ पदों के लिए इंटरवियु 100 अंकों का होगा।

बात करे आवेदन शुल्क कि तो वो सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए 750 रुपये है.। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है और शुल्क का भुगतान बैंक की करियर वेबसाइट पर उपलब्ध पेमेंट गेटवे के माध्यम से ऑनलाइन ही करना होगा। इसकी सैलरी कि बात करे तो वहीं सर्किल एडवाइजर पद के लिए 19.50 लाख रुपये प्रति वर्ष (fixed) सीटीसी/ पारिश्रमिक के साथ टीईजीएस-VI अधिकारी की पात्रता तक मासिक मोबाइल कॉल बिल का रिबंर्समेंट दिया जाएगा।

Accherishtey ये भी पढ़े: अब दिल्ली में बड़ा सकेंगे मकान की एक और मंजिल, MCD ने दी मंजूरी

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button