दिल्लीराजनीति

AAP और बीजेपी में कांटे की टक्कर, क्या कांग्रेस बिगाड़ देगी खेल?

एमसीडी के कुल 250 वार्डों के रुझानों को देखें तो इसमें आम आदमी पार्टी कुल 124 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं और इसके साथ ही बीजेपी भी 115...

एमसीडी की कुल 250 वार्डों के रुझानों को देखें तो इसमें आम आदमी पार्टी कुल 124 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं और बीजेपी भी 115 वार्डों में आगे चल रही है और इस बार कांग्रेस पांच वार्डों में बढ़त बनाए हुए है। आपको बता दें कि दिल्ली एमसीडी में मेयर बनाने के लिए कुल 250 वार्डों में से कुल 126 पार्षद जीतना जरूरी है।

अगर बीजेपी और आम आदमी पार्टी में से कोई भी पार्टी अगर बहुमत का जादुई आंकड़ा छू लेती है तो राजधानी दिल्ली में अपना मेयर बनाने में कामयाब रहेगी। ऐसे में अगर किसी भी दल के कुल 126 पार्षद नहीं जीतते हैं तो फिर दूसरे दलों के पार्षदों के समर्थन जुटाने होंगे।

Exit Polls में आम आदमी पार्टी को बहुमत

इंडिया टुडे एक्सिस माय इंडिया एग्जिट पोल्स के अनुसार, दिल्ली एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी को कुल 149 से 171 सीटें मिलने का अनुमान है और तो वहीं भाजपा को कुल 69-91 सीटें मिल सकती हैं इसके साथ ही कांग्रेस को सिर्फ 3-7 सीटें मिलती दिख रही हैं और इसके अलावा अन्य के खाते में 5-9 सीटें जाने का अनुमान है। एग्जिट पोल के अनुसार MCD चुनावों में BJP को कुल 35% वोट मिले तो वहीं केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (AAP) को 43% वोट मिलने का अनुमान है। इसके अलावा कांग्रेस को भी लगभग 10% वोट मिलने की संभावना है।

Accherishtey

यह भी पढ़ें: शख्स ने अपनी बेटी सहित 20 लड़कियों से की शादी, अब हुआ गिरफ्तार

Gagandeep Singh

गगनदीप सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। जहां ये दिल्ली से जुड़ी सारी क्राइम की खबरें निडर होकर अपने लेख से लोगों तक पहुंचाते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button