राजनीति

AAP: AAP की सरकार पर गंभीर आरोप लगाए गए

दिल्ली जल बोर्ड पर अत्यधिक कर्ज है और इसने अपने भुगतान को लेकर भी कई समस्याओं का सामना किया है।

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने दिल्ली के जल संकट के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में जल संकट के लिए अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली AAP सरकार की खराब योजना और प्रशासनिक नाकामी मुख्य कारण हैं। शेखावत ने आरोप लगाया कि दिल्ली जल बोर्ड (DJB) की वित्तीय हालत बहुत खराब है और इसके लिए राज्य सरकार की लापरवाही जिम्मेदार है।

केंद्रीय मंत्री के अनुसार, दिल्ली जल बोर्ड पर अत्यधिक कर्ज है और इसने अपने भुगतान को लेकर भी कई समस्याओं का सामना किया है। उन्होंने कहा कि DJB की तकनीकी और प्रशासनिक विफलताएं भी जल संकट का प्रमुख कारण हैं। शेखावत ने दावा किया कि केंद्र सरकार ने दिल्ली के जल आपूर्ति को सुधारने के लिए विभिन्न योजनाओं के तहत धन मुहैया कराया, लेकिन राज्य सरकार ने इन फंडों का सही उपयोग नहीं किया।

शेखावत ने यह भी कहा कि दिल्ली में जल संकट का एक अन्य कारण यमुना नदी का प्रदूषण है। उन्होंने AAP सरकार पर आरोप लगाया कि वे यमुना की सफाई और प्रदूषण नियंत्रण के उपायों को लागू करने में असफल रहे हैं। इसके साथ ही, शेखावत ने कहा कि दिल्ली सरकार ने पानी की चोरी और लीकेज को रोकने के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठाए हैं, जिससे जल की भारी बर्बादी हो रही है।

केंद्रीय मंत्री ने यह भी उल्लेख किया कि केंद्र सरकार दिल्ली को आवश्यक जल संसाधन मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है, लेकिन राज्य सरकार की नाकामी और भ्रष्टाचार के कारण दिल्ली के लोग जल संकट से जूझ रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर राज्य सरकार सही तरीके से काम करे और जल प्रबंधन में सुधार लाए तो दिल्ली की जल समस्याओं का समाधान संभव है।

Related Articles

Back to top button