दिल्लीराजनीति

15 साल बाद AAP ने लगाई MCD पर झाड़ू, क्यों मांगा केजरीवाल ने PM का आशीर्वाद?

दिल्ली में MCD चुनावों का माहौल अब काफी उत्साह में देखा जा रहा है क्योकि इन चुनावों का परिणाम अब आ चूका है जहां आम आदमी पार्टी ने एमसीडी...

दिल्ली में MCD चुनावों का माहौल अब काफी उत्साह में देखा जा रहा है क्योकि इन चुनावों का परिणाम अब आ चूका है जहां आम आदमी पार्टी ने एमसीडी चुनाव में शानदार प्रदर्शन कर स्पष्ट बहुमत हासिल कर लिया है और वही MCD की सत्ता पर 15 वर्ष से बीजेपी ने कब्ज़ा किया हुआ था जिसको अब AAP ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

इसके साथ ही इसी मौके पर पार्टी कार्यालय में बोलते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने लोगों से बातचीत कि और फिर बोला कि ‘इतनी बड़ी जीत के लिए मैं दिल्ली की जनता का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं क्योकि दिल्ली की जनता ने आज हमको नगर निगम की भी जिम्मेदारी दी है।

‘ इसी के साथ ही AAP संयोजक ने यह कहा, ‘अभी तक उन्होंने जो भी जिम्मेदारियां दी हैं जैसे की हमें स्कूल की जिम्मेदारी दी, हमने रात दिन मेहनत करके स्कूल ठीक किए, लोगों ने हमें हॉस्पिटलों की जिम्मेदारी दी, हमने रात दिन मेहनत कर हॉस्पिटल ठीक करवाए है, साथ ही अच्छे इलाज की व्यवस्था की, जनता ने बिजली की भी जिम्मेदारी दी, हमने बिजली मुफ्त की 24 घंटे की बिजली सप्लाई दी

और साथ ही भ्रष्टाचार दूर करने की जिम्मेदारी दी है, वही पार्कों को ठीक करने की जिम्मेदारी दी है और मैं पूरी कोशिश करूंगा की आपके इस भरोसे को कायम रखूं।’ इसी के साथ अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा कि , ‘सबको मिलकर काम करना है और मेरी सबसे यह अपील है कि राजनीति आज तक की थी, अब सभी लोगों को मिलकर राजधानी दिल्ली ठीक करनी है और इसमें मैं, बीजेपी, कांग्रेस, इन सभी पार्टियों का सहयोग चाहता हूं।

250 पार्षद जो चुनकर आएं हैं उसने मेरा निवेदन है कि हम सब मिलकर राजधानी दिल्ली को ठीक करें। मैं सभी की सभी पार्टियों से भी इसी सहयोग की अपेक्षा करूंगा।’ साथ ही ‘जिन लोगों ने हमें विश्वास करके वोट दिया उनका भी बहुत-बहुत शुक्रिया, जिन लोगों ने वोट नहीं दिया उनको मैं यह कहना चाहता हूं कि सबसे पहले आप के काम करेंगे फिर दूसरों के काम कराएंगे।

वही हमें राजधानी दिल्ली को ठीक करने के लिए सबकी मदद की जरुरत है क्योकि खास तौर से इसमें हमें केंद्र सरकार के सहयोग की जरूरत है। आज मैं इस मंच से केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री जी से राजधानी दिल्ली को ठीक करने के लिए भी आज आशीर्वाद लेना चाहता हूं।’

Accherishtey

ये भी पढ़े: लीक हुई iPhone 15 की पहली तस्वीर! देखते ही झूम उठे फैन्स, बोले – मौज कर दी

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button