राजनीति

BJP: बीजेपी ने अवैध प्रविष्टि पर गहरी चिंता व्यक्त की

विधायक ने इस मामले की सीबीआई (केंद्रीय जांच ब्यूरो) से जांच कराने की मांग की है।

हाल ही में बीजेपी विधायक ने बांग्लादेशी और रोहिंग्या मुसलमानों की देश में अवैध प्रविष्टि और उनके संभावित आपराधिक गतिविधियों पर गहरी चिंता व्यक्त की है। विधायक ने इस मामले की सीबीआई (केंद्रीय जांच ब्यूरो) से जांच कराने की मांग की है।

विधायक का कहना है कि बांग्लादेशी और रोहिंग्या शरणार्थियों की संख्या लगातार बढ़ रही है, जो राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा है। उन्होंने आरोप लगाया कि ये अवैध प्रवासी कई प्रकार की अवैध गतिविधियों में लिप्त हो सकते हैं, जैसे कि नकली दस्तावेज बनाना, मानव तस्करी, मादक पदार्थों की तस्करी, और आतंकवादी संगठनों के साथ संबंध बनाना।

विधायक ने अपने बयान में कहा कि केवल सीबीआई जैसी सक्षम एजेंसी ही इस मुद्दे की गहराई से जांच कर सकती है और वास्तविक तथ्यों को उजागर कर सकती है। उनका मानना है कि स्थानीय पुलिस और अन्य एजेंसियां इस समस्या को पूरी तरह से संभालने में सक्षम नहीं हैं, क्योंकि यह मुद्दा बहु-राज्यीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रकृति का है।

इसके अतिरिक्त, विधायक ने यह भी सुझाव दिया कि सरकार को इन प्रवासियों की पहचान के लिए एक व्यापक योजना बनानी चाहिए और उन्हें वापस उनके देशों में भेजने के लिए ठोस कदम उठाने चाहिए। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा और सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने के लिए यह आवश्यक है कि इस मुद्दे पर तुरंत और कठोर कार्रवाई की जाए।

विधायक की इस मांग ने राजनीतिक हलकों में चर्चा का विषय बना दिया है। कुछ लोग इसे राजनीतिक स्टंट मानते हैं, जबकि अन्य इसे राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए आवश्यक कदम मानते हैं। अब देखना यह होगा कि सरकार इस मांग पर क्या प्रतिक्रिया देती है और सीबीआई जांच की कोई आधिकारिक घोषणा होती है या नहीं।

Related Articles

Back to top button