राजनीति

चार राज्‍यों में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार जोरों पर

विधानसभा चुनाव का सभी पार्टियां का प्रचार जोरों पर, पार्टी के नेता अलग-अलग कर रहे हैं रैलियां आजमा रहे दावपेंच

विधानसभा चुनावों में छत्तीसगढ़ और राजस्थान में जनसभाएं जोरशोर से हो रही हैं। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने सरगुजा जिले के सीतापुर क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवारों की जनसभाओं को संबोधित किया और माओवाद समस्या का समाधान करने का वादा किया। इसके साथ ही, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी अपने पक्ष की ओर से जनसभाएं की हैं।

 

राजस्थान में दीपावली के त्योहार के कारण कांग्रेस और भाजपा के नेताओं के चुनावी दौरे में कमी होगी। इस बीच, मध्य प्रदेश में भाजपा ने अपना ‘संकल्प पत्र’ जारी किया है, जिसमें सर्व कल्याण का संकल्प और मध्य प्रदेश में भाजपा को विकल्प बताया गया है। पत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी और विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं शामिल हैं।

 

भाजपा ने लाड़ली बहना योजना के तहत आवास लाभ प्रदान करने का ऐलान किया है और प्रधानमंत्री आवास योजना के साथ मुख्यमंत्री जन आवास योजना शुरू करने का भी वादा किया है। साथ ही, गरीब परिवारों के विद्यार्थियों को 12वीं तक नि:शुल्क शिक्षा और रोजगार या स्वरोजगार का अवसर भी प्रदान किया जाएगा।

 

भाजपा ने किसानों के लिए गेहूं और धान की खरीद की दरों में वृद्धि का संकल्प लिया है और गरीबों को नि:शुल्क राशन और महिलाओं को औरतों के लिए सिलेंडर देने का भी वादा किया है। इसके अलावा, भाजपा ने 15 लाख ग्रामीण महिलाओं के लिए कौशल विकास गतिविधियों का आयोजन करने का भी ऐलान किया है।

 

आज, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना में एक जनसभा को संबोधित किया है, जिससे वहां की राजनीतिक गतिविधियों में चर्चा हो रही है।

Accherishtey

Related Articles

Back to top button