दिल्लीराजनीतिहेल्थ

जल बोर्ड के डायरेक्टर ने भाजपा सांसद की चुनौती का ऐसे दिया जवाब

भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा की फटकार और चुनौती के बाद दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारी संजय शर्मा ने रविवार को छठ पूजा से पहले यमुना में स्नान किया।

भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा की फटकार और चुनौती के बाद दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) के अधिकारी संजय शर्मा ने रविवार को छठ पूजा से पहले यमुना में स्नान किया।

जानकारी के अनुसार, अधिकारी ने कालिंदी कुंज के घाट पर ठीक उसी स्थान पर स्नान किया जहां उस घटना ने अंजाम लिया था। इसी के साथ उन्होंने लोगों से अपील की है कि बेझिझक होकर वहां डुबकी लगाएं।

आपकों बता दे कि यमुना नदी की सतह पर तैरते झाग को खत्म करने के लिए दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों द्वारा नदी के पानी की सतह पर केमिकल से छिड़काव किया जा रहा है।

वहीं जब शुक्रवार को प्रवेश वर्मा को यह बात पता चली तो वह अपने कुछ कार्यकर्ताओं के साथ एक घाट पर पहुंचे थे। इसी के साथ सांसद पर आरोप है कि उन्होनें अधिकारियों को धमकाया और तू- तड़ाक की भाषा में बात की।

साथ ही यमूना में नहाने की चुनौती दी थी। इसी को लेकर एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें सांसद प्रवेश वर्मा अधिकारी से कहते दिख रहे हैं, “ये केमिकल मैं तेरे सिर पर डाल दूं। बेशर्म घटिया आदमी यहां बकवास ना करके इसमें डूबकी लगाकर दिखा”।

इस पूरी घटना के बाद प्रवेश वर्मा ने सफाई देते हुए कहा कि यमुना के पास छठ घाट का दौरा करने पर उन्हें वहां जहरीले केमिकल के कंटेनर मिले थे। साथ ही ये केमिकल नदी में डाला जाएगा।

इसी वजह से वहा मौजूद अधिकारी से पूछा गया कि लोगों के नुकसान के लिए कौन जिम्मेदार होगा। तो वहीं इसी घटना के जवाब में डीजेबी में उपचार गुणवत्ता नियंत्रण के निदेशक संजय शर्मा ने खुद यमुना नदी में स्नान किया था।

वहीं उन्होंने कहा कि पानी का बीओडी लेवल 12-13 है। टीएसएस 20 के नीचे है, फास्फेट 0.1 और डिसोल्वड ऑक्सीजिन 7.0 से ज्यादा है। इसी को लेकर यमुना स्वच्छ है और लोग आराम से इसमें डुबकी लगा सकते है। साथ ही इस मामले में भाजपा सांसद के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई है।  

Anupama Musical Events

ये भी पढ़े: मंदिर मार्ग इलाके में रुपयों के लेन-देन को लेकर मजदूर की पीट-पीटकर हत्या

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button